Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ट्रंप जी20 सम्मेलन के लिए अर्जेटीना पहुंचे


    ब्यूनस आयर्स, 30 नवंबर- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय जी20 सम्मेलन में शिरकत करने के लिए अर्जेटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स पहुंच गए। ट्रंप के सत्ता में आने के बाद लैटिन अमेरिकी देश का यह उनका पहला दौरा है।

    teramp-ji20-sammelan-ke-liya-arjetina-pahuche
    ट्रंप जी20 सम्मेलन के लिए अर्जेटीना पहुंचे
    समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ट्रंप के विमान ने गुरुवार को मिनिस्ट्रो पिस्तारिनी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रात 10.14 बजे लैंड किया, जहां ट्रंप और मेलानिया का अर्जेटीना के विदेश मंत्री जॉर्ज फॉरे, चैंबर ऑफ डिप्टीज के अध्यक्ष एमिलियो मोन्जो और प्रांतीय प्रेसिडेंट सीनेट फेडेरिको पिनाडो ने उनकी अगुवाई की।

    इस दौरान ट्रंप के साथ पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका ट्रंप उनके पति जेयर्ड कुश्नर, विदेश मंत्री माइक पोम्पियो और व्हाइट हाउस के चीफ ऑप स्टाफ जॉन केली है।डोनाल्ड ट्रंप शनिवार रात तक ब्यूनस आयर्स में रहेंगे। वह यहां चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ वर्किं ग डिनर भी करेंगे। इस दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार युद्ध को खत्म करने के लिए दोनों के बीच एक समझौता भी हो सकता है। 

    ट्रंप ने गुरुवार को व्हाइट हाउस से रवाना होने से पहले कहा था, "हम चीन के साथ समझौता करने के बहुत करीब हैं लेकिन मुझे नहीं पता कि मैं यह करना चाहता हूं या नहीं। मुझे सच में नहीं पता लेकिन मैं आपको बताऊं कि चीन यह समझौता करना चाहता है। मैं इस समझौते के लिए तैयार हैं।

    इस दौरान ट्रंप अर्जेटीना के राष्ट्रपति मॉरिसियो माक्री से शुक्रवार को मुलाकात करेंगे और अमेरिका, मेक्सिको, कनाडा के बीच नए व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर संबंधी कार्यक्रम में मौजूद रह सकते हैं।ट्रंप अन्य जिन नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे, उनमें प्रधानमंक्षी नरेंद्र मोदी, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन और तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तइप एर्दोगन शामिल हैं।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.