Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सरकार ने विकास की योजनाओ को धरातल पर उतारने का कार्य किया हैः-नितिन अग्रवाल



    हरदोई,25 नवम्बर 2018ः- गाॅधी भवन के प्रांगण में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अन्तर्गत आयोजित स्वच्छता सम्मेलन के आयोजन में मुख्य अतिथि मा0 विधायक सदर नितिन अग्रवाल ने कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होने जनपद के दूर दराज से आये ग्राम प्रधानो, शौचालय के लाभार्थियो एव स्वच्छाग्राहियो को सम्बोधित किया।

    sarkar-ne-vikas-ki-yojanayo-ko-dharatal-par-utarne-ka-kary-kiya-hai-nitin-agrawal
    सरकार ने विकास की योजनाओ को धरातल पर उतारने का कार्य किया हैः-नितिन अग्रवाल
    मा0 विधायक ने अपने सम्बोधन में कहा कि केन्द्र और प्रदेश में हमारी सरकार के आने के उपरान्त गाॅवो में निवास करने वाली उन तमाम माताओं बहिनो के दर्द को समझा, तथा हमारी सरकार ने गाॅवो के विकास के लिए स्वच्छ भारत मिशन योजना, उज्जवला योजना, आयुष्मान योजना, सौभाग्य योजना, जन धन योजना, जैसी बहुत सारी योजना को धरातल पर उतारने का कार्य किया है। जब से हमारी सरकार बनी है तब से गाॅवो के विकास की बयार बदल गयी है। चाहे वह शौचालय को लेकर हो, या फिर स्वास्थ्य, शिक्षा, सजगता या फिर चहुमुखी विकास की बात हो। हमारे जनपद में तमाम योजनाओं के विकास के लिए अब तक अरबो रूपये खर्च किये जा चुके है। जिसके परिणामस्वरूप जनपद में अब तक 4 लाख 64 हजार शौचालयो का निर्माण किया जा चुका है। तथा छूटे हुए परिवारो को भी इस योजना से लाभान्वित करने के लिए 84577 परिवारो को चुना जा चुका है। इस योजना में अब तक 3 अरब 75 करोड़ रूपये खर्च किये जा चुके है। जनपद के अधिकरियो, ग्राम प्रधानो एवं स्वच्छता ग्राहियो के सहयोग से इस लक्ष्य को पूरा किया जा चुका है। इसके परिणाम स्वरूप 30 नवम्बर 2018 को हमारा जनपद ओडीएफ घोषित किये जाने की कगार पर है। 

    स्वच्छता सम्मेलन में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार ने अपने सम्बोधन में कहा कि जनपद के 1889 गाॅवो में शौचालय का कार्य पूरा किया जा चुका है। जिसके परिणाम स्वरूप हमारा जनपद 30 नवम्बर 2018 को ओडीएफ घोषित किया जायेगा। इतना लम्बा लक्ष्य एक या दो लोगो के सहयोग से पूरा नही किया जा सकता था। इसको पूरा करने के लिए जनपद के उन तमाम लोगो को हमारा साधुवाद जिन लोगो ने इस कार्यक्रम बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस मौके पर शौचालय के लाभार्थियो, ग्राम प्रधानो एवं स्वच्छाग्राहियो को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

    सम्मेलन में जिला पंचायतराज अधिकारी अनिल कुमार सिंह, समस्त एडीओ पंचायत, स्वच्छाग्राही, लाभार्थी एवं प्रधानगण उपस्थित रहे। 

    शरद द्विवेदी 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.