Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    राम मंदिर के लिए अश्वमेध यज्ञ की तैयारी : विश्व वेदांत संस्थान



    नई दिल्ली, 19 नवंबर- विश्व वेदान्त संस्थान के संस्थापक आनंद जी महाराज ने कहा कि राष्ट्रवादी संतों की अगुवाई में विश्व वेदान्त संस्थान सभी संतों को जोड़कर भगवान श्रीराम का मंदिर निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के लिए अश्वमेघ यज्ञ की तैयारी की जा रही है। नई दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में मंगलवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में विश्व वेदान्त संस्थान विश्वरूप महायज्ञ का ऐलान करेगी। आनंद जी महाराज ने सोमवार को कहा कि अयोध्या में किसी भी कीमत पर श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए संस्थान जन-जन का आह्वान करेगी। 

    rammandir-ke-liye-ashomegh-yaagy-ki-taiyaari-vishw-vedant-sansthan
    राम मंदिर के लिए अश्वमेध यज्ञ की तैयारी : विश्व वेदांत संस्थान
    उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर का निर्माण राष्ट्र की अस्मिता से जुड़ा है और यह राष्ट्रीय पुनरुत्थान का विषय है और इसी को ध्यान में रखकर श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा।विश्व वेदान्त संस्थान के संस्थापक आनंद जी महाराज जी ने कहा, "त्रेता युग के बाद पहली बार पवित्र भारतवर्ष भूमि पर अयोध्या में विश्वरूप यज्ञ होने जा रहा है। भारतवर्ष में विभिन्न मत- मतांतरों के अनुयायी हैं लेकिन भगवन श्रीराम ही सबके पूर्वज हैं और जिस व्यक्ति का अतीत नहीं होता उसका वर्तमान और भविष्य नहीं होता। जो मानव अपने पूर्वजो का सम्मान नहीं करता, वह विनाश की कोख में समा जाता है।

    उन्होंने सभी देशवासियों से आह्वान किया कि भगवान श्रीराम मंदिर के निर्माण में सहयोग करें और सारी दुनिया को दिखा दें कि भगवान श्रीराम के पक्ष में सम्पूर्ण भारत एक स्वर में साथ खड़ा है। यदि ऐसा संभव हुआ तो विश्व में एक उदाहरण पेश होगा। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.