Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    प्रशिक्षण में दी जानकारी के तहत चूजा पालन करें:- पुलकित खरे



    हरदोई, 05 नवम्बर 2018ः- राजकीय पशु चिकित्सालय में पशु पालन विभाग की ओर से बैकयार्ड कुक्कुट पालन योजना के अन्तर्गत चूजा, दाना एवं दवा वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी पुलकित खरे ने आजिविका मिशन की 100 महिला लाभार्थी सदस्यों को 51- 51 चूजे दाना एवं दवा का वितरण किया गया। 

    prashikshan-me-di-jaankari-ke-tahat-chooza-paalan-kare-pulkitkhare
    प्रशिक्षण में दी जानकारी के तहत चूजा पालन करें:- पुलकित खरे
    इस अवसर पर जिलाधिकारी ने लाभार्थियों से कहा कि प्रशिक्षण में जिस तरह से चूजा पालन करना बताया गया है उसी प्रकार इनकी देखभाल करें और योजना का लाभ उठाते हुए अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करें। श्री खरे ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं अन्य क्षेत्रीय पशु चिकित्सकों को निर्देश दिये कि समय-समय पर लाभार्थियों के घर जाकर चूजा पालान की जानकारी लेते रहे।

    इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार ने भी लाभार्थियों से कहा कि चूजा पालन में किसी प्रकार की लापरवाही करें और प्रशिक्षण में बताया अनुसार दाना एवं दवा दें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी जे0एन0 पाण्डेय ने जिलाधिकारी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि सभी विकास खण्डों से 5-5 आजिविका मिशन की 100 महिला सदस्यों को आप द्वारा लाभान्वित किया गया है और इसी तरह 10 विकास खण्डों पर 10-10 महिलाओं को इसी योजना के अन्तर्गत लाभान्वित किया जा रहा है। 

    विजय लक्ष्मी सिंह "वैदेही"
    एडिटर इन चीफ INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.