Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मप्र : भाजपा का 'दृष्टि पत्र' जारी


    भोपाल, 17 नवंबर- मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने शनिवार को वित्तमंत्री अरुण जेटली की मौजूदगी में 'दृष्टि-पत्र' (घोषणा-पत्र) जारी कर दिया। इस 'दृष्टि-पत्र' में हर वर्ग की समृद्घि के लिए अनेकों योजनाओं के साथ पांच एकड़ तक की भूमि के मालिक किसानों के लिए गेहूं पर 265 रुपये बोनस सीधे खाते में जमा करने का वादा किया गया है।

    madhypradesh-bhajpa-ka-drashti-patr-jaari
    मप्र : भाजपा का 'दृष्टि पत्र' जारी

    'दृष्टि-पत्र' की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "राज्य की सरकार ने किसानों को हरसंभव मदद दी है। यही कारण है कि हर खेत को पानी देने का प्रयास जारी है, किसानों को सब्सिडी दी जा रही है। अब पार्टी ने तय किया है कि पांच एकड़ तक की भूमि के मालिक किसानों के बैंक खाते में बोनस की 265 रुपये की रकम दी जाएगी। पैदावार का निर्धारण औसत तौर पर होगा।

    बोनस को स्पष्ट करते हुए चौहान ने कहा, "औसत तौर पर पैदावार सात क्विंटल प्रति एकड़ है तो उसी मान से 265 रुपये की राशि किसान के खाते में चली जाएगी, जोकि फसल बेचने से पहले ही मिल जाएगी,'दृष्टि-पत्र' में कर्मचारियों के लिए नया वेतनमान बनाने का वादा किया गया है, संविदा कर्मचारियों के लिए के लिए भी सरकार कदम उठाएगी, स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था को और दुरुस्त किया जाएगा। लोक-परिवहन पर भाजपा जोर देगी।

    इस मौके पर केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह, उपाध्यक्ष प्रभात झा, डॉ. विनय सहस्त्रबुद्घे, 'दृष्टि-पत्र' बनाने वाली समिति के प्रमुख विक्रम वर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे। 



    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.