Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मप्र भाजपा का वादा : मेधावी बालिकाओं को मिलेगी स्कूटी



    भोपाल, 18 नवंबर- मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को वित्तमंत्री अरुण जेटली की मौजूदगी में 'दृष्टि-पत्र' (घोषणा-पत्र) जारी कर दिया। इस 'दृष्टि-पत्र' के साथ नारी शक्ति सकंल्प-पत्र भी जारी किया गया है, जिसमें महिलाओं से खास वादे किए गए हैं, जिसके अंतर्गत 12वीं की परीक्षा में 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाली छात्राओं को स्कूटी दी जाएगी। 

    madhypradesh-bhajpa-ka-bada-medhavi-balikayo-ko-milegi-scooty
    मप्र भाजपा का वादा : मेधावी बालिकाओं को मिलेगी स्कूटी
    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नारी सकंल्प-पत्र में किए गए वादों का ब्यौरा देते हुए बताया, "प्रदेश की भाजपा सरकार ने आधी-आबादी के लिए अनेक योजनाएं बनाई हैं। रोजगार के बेहतर अवसर के साथ उनकी राजनीतिक और सामाजिक नेतृत्व की क्षमता को पूरा करने के लिए पंचायत व नगरीय निकायों में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है,चौहान ने कहा, "आगामी पांच वषरें के लिए पार्टी ने जो रोडमैप तैयार किया है, उसके अनुसार, 12वीं में 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक पाने वाली छात्राओं को दुपहिया वाहन (स्कूटी) दिया जाएगा। इतना ही नहीं महिलाओं को स्वाबलंबी बनाने और रोजगार के अवसर देने के लिए सरकार की ओर से उन्हें कर्ज लेने में मदद दी जाएगी।

    इस मौके पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह, उपाध्यक्ष प्रभात झा, डॉ विनय सहस्त्रबुद्घे, 'दृष्टि-पत्र' बनाने वाली समिति के प्रमुख विक्रम वर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.