Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    घरेलू सुरक्षा मंत्री नील्सन को हटाने की तैयारी में ट्रंप


    वाशिंगटन, 13 नवंबर- अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सलाहकारों से कहा है कि उन्होंने घरेलू सुरक्षा मंत्री कस्र्टजेन नील्सन को पद से हटाने का फैसला किया है और उन्हें आगामी सप्ताहों में प्रशासन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

    gharelu-suraksha-mantri-neelsun-ko-hatane-ki-taiyari-me-trump
    घरेलू सुरक्षा मंत्री नील्सन को हटाने की तैयारी में ट्रंप
    व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। द वाशिंगटन पोस्ट ने सोमवार को एक अधिकारी के हवाले से कहा, "ट्रंप ने नील्सन के साथ इस सप्ताह में दक्षिण टेक्सास की सीमा पर तैनात अमेरिकी सैनिकों के साथ निर्धारित मुलाकात को रद्द कर दिया और अपने सहयोगियों को इस सप्ताहांत बताया कि वह नील्सन को जल्द से जल्द हटाना चाहते हैं।

    आव्रजन नीति को लागू करने में नील्सन के लचर रवैये पर राष्ट्रपति कई महीनों से बहस कर रहे थे और ऐसा माना जा रहा है कि वह उनकी जगह किसी ऐसे को ढूंढ़ रहे हैं, जो उनके नीतिगत विचारों को अधिक मुस्तैदी से लागू कर सके।

    ट्रंप कैबिनेट बैठकों के दौरान नील्सन को डांट भी चुके हैं, व्हाइट हाउस के अन्य स्टाफ के सामने उनका अपमान कर चुके हैं और उन्होंने घरेलू सुरक्षा मंत्री को कुछ महीने पहले 'बुशी' कहा था।

    अधिकारी ने कहा, "घोषणा इस सप्ताह में जल्द से जल्द की जा सकती है।नील्सन के साथ काम करने वाले घरेलू सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने इस बारे में टिप्पणी से इंकार कर दिया है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.