Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    भारत विश्व शांति के लिए प्रतिबद्ध : मोदी


    नई दिल्ली, 11 नवंबर- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सौ वर्ष पूर्व प्रथम विश्व युद्ध में लड़ने वाले भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए विश्व शंति के प्रति भारत की प्रतिबद्धता को दोहराया और युद्ध रहित माहौल बनाने संकल्प लिया। 

    bharat-vishv-shanti-ke-liya-pratibadhd-modi
    भारत विश्व शांति के लिए प्रतिबद्ध : मोदी
    मोदी ने कहा, "आज प्रथम विश्व युद्ध की समाप्ति के 100 वर्ष पूरे होने पर हम विश्व शंति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं और सद्धभाव व भाईचारे का माहौल बनाने के लिए कार्य करने का संकल्प लेते हैं, जिससे युद्ध से हुई मौतें व तबाही फिर से न हो।

    प्रथम विश्व युद्ध के सैनिकों को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत युद्ध में प्रत्यक्ष रूप से शामिल नहीं था, लेकिन हमारे सैनिकों ने सिर्फ शांति के लिए विश्व भर में लड़ाई लड़ी।मोदी ने कहा, "मुझे फ्रांस के न्यूव-चैपल मेमोरियल और इजरायल के हाइफा में स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने का सम्मान मिला।


    यह स्थान प्रथम विश्व युद्ध में भारत की भूमिका से जुड़े हुए हैं। उसके बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्याहू भारत आए और हमने तीनमूर्ति हाइफा चौक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।प्रथम विश्व युद्ध 28 जुलाई 1914 से 11 नवंबर, 1918 तक चला था।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.