Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अमेरिका पर सीरिया संकट के राजनीतिक समाधान में बाधा डालने का आरोप


    दमिश्क, 13 नवंबर- सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद व एक ईरानी अधिकारी ने सोमवार को इस बात पर सहमति जताई कि अमेरिका द्वारा सीरिया के राजनीतिक समाधान की प्रक्रिया में बाधा डाली जा रही है।सरकारी समाचार एजेंसी सना ने यह जानकारी दी।

    america-par-siriya-sankat-ke-rajnitik-smadhan-mae-badha-dalne-ka-arop
    अमेरिका पर सीरिया संकट के राजनीतिक समाधान में बाधा डालने का आरोप
    यह टिप्पणी असद ने सीरिया के दौरे पर आए ईरान के विदेश मंत्री के राजनीतिक मामलों के विशेष सहायक हुसैन जबेरी अंसारी के साथ राजधानी दमिश्क में मुलाकात के दौरान की।उन्होंने कथित तौर पर आतंकवाद रोधी प्रयासों व राजनीतिक प्रक्रिया में प्रगति खास तौर से सीरियाई संविधान के अध्ययन के लिए संवैधानिक समिति के गठन पर चर्चा की।

    अंसारी ने संवैधानिक समिति के गठन के साथ ही इसकी कार्य की प्रणाली को लेकर सीरिया के विदेश मंत्री वालिद अल मोल्लेम से भी मुलाकात की।सीरिया में संवैधानिक समिति का गठन एक जटिल मुद्दा बन चुका है।हाल ही में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि वह उम्मीद करते हैं कि समिति 2018 के अंत तक अपना कामकाज शुरू कर देगी।

    संवैधानिक समिति में 150 सदस्यों के शामिल होने की उम्मीद है, जिसे समान रूप से तीन भागों में विभाजित किया जाएगा, जिसमें एक समूह को सरकार, दूसरे समूह को विपक्ष व तीसरे समूह को सीरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष राजनयिक स्टाफेन डी मिस्टुरा द्वारा चुना जाना है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.