Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    तेलंगाना चुनाव के लिए 3,500 से अधिक नामांकन दाखिल


    हैदराबाद, 20 नवंबर- तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए 3,500 से अधिक उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। ये चुनाव सात दिसंबर को होंगे। 

    नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन सोमवार था। सभी 119 निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 3,584 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए।मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार, अंतिम दिन 2,087 नामांकन दाखिल किए गए। रविवार को यह संख्या 1,497 थी।

    Telangana-chunaav-ke-liye-3500-sadhik-naamankan-daakhil
    तेलंगाना चुनाव के लिए 3,500 से अधिक नामांकन दाखिल
    नामांकनों की जांच मंगलवार को की जाएगी जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 22 नवंबर है।119 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव एक ही चरण में होंगे जबकि मतगणना 11 दिसंबर को होगी।विधानसभा को समय सीमा से आठ महीने पहले ही भंग कर दिया गया, क्योंकि सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने जल्द चुनाव कराने का फैसला किया। 

    टीआरएस अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस विपक्ष के बड़े गठबंधन यानि 'महाकुटमी' का नेतृत्व कर रही है, जिसमें तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा), तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) भी शामिल हैं।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी अकेले चुनाव लड़ रही है।

    मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार के अनुसार, राज्य में मतदाताओं की कुल संख्या 2,80,64,680 है जिनमें 7,46,077 नए मतदाता शामिल हैं।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.