Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    टीईटी परीक्षा को पूर्ण रूप से निष्पक्ष एवं पारदर्शी कराया जायें:- जिलाधिकारी


    हरदोई- 18 नवम्बर को होने वाली टीईटी परीक्षा के सम्बन्ध में कलेक्टेªट सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित विद्यालय प्रबन्धकों/प्रधानाचार्याे, कक्ष निरीक्षक एवं अन्य संबंधित को सम्बोधित करते हुए कहा कि जनपद में होने वाली टीईटी परीक्षा को पूर्ण रूप से निष्पक्ष एवं पारदर्शी कराया जायें तथा परीक्षा केन्द्र के 200 मीटर की परिधि में परीक्षा के दौरान किसी भी व्यक्ति को खड़ा न होने दें और उक्त क्षेत्र में आने वाली फोटो स्टेट मशीन दुकानों आदि को बन्द करा दिया जाये।

    TET-pariksha-ko-purn-roop-se-nishpaksh-evam-paardarshi-karaya-jaye-jiladhikaari
    टीईटी परीक्षा को पूर्ण रूप से निष्पक्ष एवं पारदर्शी कराया जायें:- जिलाधिकारी
    उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि परीक्षा के दिन प्रथम पाली के प्रश्न पत्र प्रातः 6.30 बजे कोषागार कार्यालय के डाबल लाक से प्राप्त कर अपने क्षेत्र के संबंधित परीक्षा केन्द्रों समय से  पुलिस बल के साथ पहुंचाना सुनिश्चित करेगें। उन्होने कहा कि परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षक, परीक्षार्थी एवं अन्य कोई भी मोबाइल फोन, घड़ी आदि लेकर नही जायेगें। जिलाधिकारी ने कहा कि महिला परीक्षार्थियों की तलाशी महिला एवं पुरूष परीक्षार्थियों की तलाशी पुरूषों द्वारा ली जायेगी और प्रवेश के दौरान सभी परीक्षार्थियों की परीक्षा आईडी, पहचान पत्र, फोटो आदि का मिलान करने के बाद ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया जाये। उन्होने कहा कि परीक्षा से संबंधित सभी नामित पदाधिकारी/कर्मचारी 17 नवम्बर को अपने परीक्षा केन्द्रों पर बैठक करेगें और जिस केन्द्र पर किसी प्रकार की कमी हो उससे जिला विद्यालय निरीक्षक को अवगत कराते हुए ठीक करायें।

    खरे ने केन्द्र व्यवस्थापकों से कहा कि परीक्षा कक्षों में पर्याप्त रोशनी के लिए बिजली क साथ जनरेटर की व्यवस्था की रखी जाये तथा परीक्षा के दौरान लाइट से संबंधित किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा समय से प्रारम्भ करायें तथा परीक्षा के उपरान्त दोनो पालियों के उत्तर पुस्तिका निर्धारित समय पर शासन निदे्रशानुसार बताये गये रंगों के बण्डलों में सील कर कोषागार के डबल लाक में रखवाना सुनिश्चित करेगें। उन्होने कहा कि परीक्षा प्रारम्भ होने के 10 मिनट बाद आने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश नही दिया जायेगा तथा परीक्षार्थी के नाम में किसी प्रकार कि त्रुटि है तो उसके मार्कशीट, पहचान पत्र, फोटो आदि से मिलान करने के बाद संतुष्ट होने पर प्रवेश दिया जाये और प्रश्न पुस्तिकाओं को नामित अधिकारियों के मध्य परीक्षा प्रारम्भ होने के दो घंटे पहले खोला जायेगा और परीक्षार्थियों को 10 मिनट पहले प्रश्न पत्रों का वितरण किया जायेगा। बैठक में पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने उपस्थित क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने क्षेत्र के परीक्षा केन्द्रों पर कड़ी नजर रखें तथा परीक्षा केन्द्र के किसी भी व्यक्ति को न घूमने दिया जाये और सुरक्षा व्यवस्था चाक चैबन्द रखी जाये।

    इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने कहा कि टीईटी की परीक्षा दो पालियों में प्रातः 10 से 12.30 बजे की प्रथम पाली में 14433 तथा 03. से 5.30 बजे द्वितीय पाली में 7083 परीक्षार्थियों की परीक्षा 20 केन्द्रों पर करायी जायेगी और लिए सभी केन्द्रों पर मानक के अनुरूप अध्यापक एवं कर्मचारियों की तैनाती की गयी है तथा सभी परीक्षा केन्द्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती भी की गयी है। जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दूबे ने सभी विद्यालय प्रबन्धकों, पे्रक्षको, कक्ष निरीक्षक एवं अन्य संबंधित अधिकारियों से कहा कि शासन के निर्देशों के क्रम में टीईटी की परीक्षा शांति पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक, सभी उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, विद्यालय प्रबन्धक, कक्ष निरीक्षक आदि मौजूद रहे।

    शरद द्विवेदी 
    INA  न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.