Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सौर ऊर्जा प्लेट मे हुई शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग


    बांगरमऊ,उन्नाव- घर में लगी सौर ऊर्जा प्लेट मे हुई शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग से चार घरों की गृहस्थी जलकर खाक हो गई। सूचना पर दमकल विभाग द्वारा मौके पर पहुंचकर घंटों की मेहनत के बाद बमुश्किल आग पर काबू पाया जा सका। तब तक एक किसान की बेटी की शादी का दहेज समेत सभी के घरो की लाखों की गृहस्थी जलकर खाक हो गई।

    Saur-urja-plate-me-hui-short-circuitke-chalte-lagi-aag
    सौर ऊर्जा प्लेट मे हुई शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग
    प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव बेरियागाढ़ा निवासी लक्ष्मी नारायण पुत्र हेम्मा  की बेटी की अगले माह में बारात थी। जिससे उसके घर मेंबेटी को देने के लिए सारा दहेज का सामान रखा हुआ था,लेकिन दोपहर बाद करीब 2:00 बजे घर में लगी सौर ऊर्जा की प्लेट वह बैटरी के बीच लगे तार मैं किसी तरह से सार्ट  सर्किट से आग लग गई।जिससे वह तेज लपटों के साथ जलने लगा किसान कुछ समझ पाता तब तक आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया,तथा पड़ोस में रह रहे दिनेश पुत्र महेश, राजू पुत्र नन्हा,  सतीश पुत्र लक्ष्मीनारायण आदि के घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। शोरगुल होने पर इकट्ठा हुए सैकड़ों ग्रामीणों द्वारा आग पर धूल व पानी की बौछार कर बुझाने का प्रयास किया जाने लगा। 

    तभी सूचना पर पहुंची दमकल द्वारा घंटों मेहनत कर बमुश्किल आग पर काबू पाया जा सका किंतु तब तक लक्ष्मी नारायण की बेटी के दहेज के रूप में रखा बेड, अलमारी ,बक्सा, पंखा ,सिलाई मशीन आदि सहित सारी दहेज व अन्य तीनों किसानों का लाखों रुपए का गृहस्थी जलकर खाक हो गई।

    सूचना पर क्षेत्रीय कानूनगो  तथा लेखपाल द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर हुए नुकसान का आकलन किया गया।

    रिपोर्ट-मुकेश कुमार 
    INA न्यूज़ 


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.