Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखनऊ पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव 2018 हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया


    हरदोई-16 नवम्बर 2018- लखनऊ पब्लिक स्कूल माधौगंज के वार्षिकोत्सव 2018 सतरंगी छटा व हर्षोउल्लास के साथ आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी पुलकित खरे, मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, लखनऊ पब्लिक स्कूल के संस्थापक-प्रबन्धक एस0पी0 सिंह,  मुख्य प्रशासिका कान्ति सिंह एवं चेयर मैन प्रताप सिंह ने संयुक्तरूप से माॅ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्र्यापण कर एवं दीप प्रज्जवलन कर किया। तत्पश्चात प्रधानाचार्या सरोज कटियार ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथितियों को पुष्प गुच्छ प्रदान कर उनका स्वागत किया तथा उनकी गरिमामयी उपस्थिति पर उनका हार्दिक स्वागत किया। 

    Lucknow-public-school-varsikotashav-2018-harshullash-ke-sath-manaya-gaya
    लखनऊ पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव 2018 हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया 
    कार्यक्रम का प्रारम्भ विद्या व ज्ञान की देवी माॅ सरस्वती की वन्दना से हुआ। इसके पश्चात विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में छूना है आसमां, नाटक किंगलियर, हिमालय की मिट्टी, नमामि गंगे, जय हो भारत माॅ को सलाम आदि उत्साहवर्धक कार्यक्रम बच्चो ने प्रस्तुतकर अतिथितियो एवं अभिभावको का मन मोह लिया। मुख्य अतिथि पुलकित खरे ने अपने सम्बोधन में बच्चो के कार्य एवं उत्साह की भूरि भूरि प्रशंसा की। उन्होने कहा कि ग्रामीण अंचल में एल0पी0एस0 जैसी संस्था का होना निश्चय ही उस क्षेत्र के लिए सौभाग्य की बात है। इस तरह की संस्था का अच्छे शहरों में भी अभाव है। हमारे जनपद में एल0पी0एस0 जैसी संस्था खोलने के लिए एस0पी0 सिंह को साधुवाद ज्ञापित किया। उन्होने कहा कि शिक्षा में अग्रणी होना गौरव एवं सम्मान की बात है परन्तु हमें यह भी ध्यान रखना होगा कि कही बचपन न खो जाये। 

    लखनऊ पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव 2018 हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया
    वार्षिकोत्सव के कार्यक्रम में कान्ती सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम विद्यार्थियो के शैक्षिक विकास के साथ साथ नैतिक, चारित्रिक, सामाजिक, सांस्कृतिक एवं सृजनात्मकता की समाहार शक्ति के विकास में सहायक होते है। उन्होने कहा कि आज का विद्यार्थी राष्ट्र की धरोहर है। शिक्षा मन्दिरो का दायित्व है कि विद्यार्थियो को ऐसी शिक्षा प्रदान करें जिससे वह सभ्य व जागरूक नागरिक बनकर राष्ट्र गौरव का संवर्धन कर सके। 

    लखनऊ पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव 2018 हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया
    इस अवसर पर संस्थापक एस0पी0सिंह ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। उन्होने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिये प्रधानाचार्या, शिक्षक, शिक्षिकाओं, विद्यार्थियों तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को बधाई देते हुए,इतना भव्य वार्षिकोत्सव विद्यालय के सांस्कृतिक, नैतिक, सामाजिक एवं अध्यात्मिक चेतना के स्फुरण का परिचायक है। इस अवसर पर जिलाधिकारी एवं एस0पी0 सिंह ने 2017-18 की बोर्ड परीक्षाओं में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने  वाले मेधावी छात्रों को ट्राली बैग सम्मानित किया। साथ ही उनके अभिभावको को साॅल भेटकर सम्मानित कर उनका अभिवादन किया तथा शिक्षको को भी विद्यार्थियो की उत्तरोत्तर प्रगति के लिये चेक द्वारा राशि प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी को विद्यालय परिवार ने प्रतीक चिन्ह देकर आभार व्यक्त किया। 

    शरद द्विवेदी 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.