Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    2, 40, 081 निःशुल्क गैस कनेक्शन महिलाओं को उपलब्ध करायें गये:-पुलकित खरे



    हरदोई, 26 नवम्बर 2018ः- आज गांधी भवन परिसर में पूर्ति विभाग की ओर से आयोजित प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत संवाद एवं नव गैस कनेक्शन वितरण समारोह में मुख्य अतिथि मा0 राज्यमंत्री खाद्य एवं रसद, नागरिक, आपूर्ति एवं बाट-माप अतुल गर्ग ने उपस्थित नव गैस कनेक्शन प्राप्त करने एवं पूर्व की लाभार्थी महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार ने गांव की महिलाओं को चूल्हें के धुयें  से होने वाली गम्भीर बीमारियों से बचाव के लिए गरीब महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरण कराने का फैसला लिया ताकि गांव की गरीब महिलाओं को भी धुएं से होेने वाली गम्भीर बीमारियों से बचाया जा सके।

    240081-nishulk-gas-connection-mahillao-ko-uplabdh-karaye-gaye-pulkitkhare
    2, 40, 081 निःशुल्क गैस कनेक्शन महिलाओं को उपलब्ध करायें गये:-पुलकित खरे
    मा0 मंत्री ने कहा कि सरकार सौभाग्य योजना के तहत गांव के गरीबों के घरों में मुफत बिजली कनेक्शन कराने के साथ शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में सभी पात्र राशन कार्ड धारकों को राशन उपलब्ध कराया जा रहा है और नये पात्र लोगों के राशन कार्ड बनाने का कार्य भी किया जा रहा हैं। इस अवसर पर सदर विधायक मा0 नितिन अग्रवाल ने कहा कि भारत व प्रदेश सरकार द्वारा गरीबों को ध्यान में रखकर विभिन्न योजनाओं का संचालन किया जा रहा है और सभी पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ भी दिया जा रहा है। 

    इस अवसर पर जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कहा कि जनपद में पिछले 6 माह में 2, 40, 081 निःशुल्क गैस कनेक्शन ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को उपलब्ध करायें गये है इस लिए महिलायें भारत सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ प्राप्त करने के उपरान्त गैस के उपयोग करने की सारी जानकारी विधिवत जान लें ताकि गैस का प्रयोग करते समय किसी प्रकार की असावधानी न रहें। खरे ने कहा कि महिलायें गैस रखने के स्थान, घर एवं घर के आस-पास को साफ-सुधरा रखें ताकि बच्चों को बीमारियों से बचाया जा सके। 

    कार्यक्रम में मा0 मंत्री, विधायक व जिलाधिकारी ने जनपद की विभिन्न ऐंजियों की ओर से 28 नवीन गैस कनेक्शन की लाभार्थी महिलाओं को गैस चूल्ला एवं प्रमाण पत्र प्रदान कियें। कार्यक्रम में आये मा0 मंत्री, विधायक एवं जिलाधिकारी का धन्यवाद गैस एजेंसी समिति के अध्यक्ष राकेश अग्रवाल ने ज्ञापित किया। इस अवसर पर जिला पूर्ति अधिकारी सुनील कुमार पाण्डेय ने निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरण राशन वितरण के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी।

    शरद द्विवेदी 
    INA न्यूज़ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.