Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    समस्त एमओ को जनपद की प्रत्येक सीएचसी/पीएचसी पर तैनाती कराना सुनिश्चित करेः-पुलकित खरे

    हरदोई,13 अक्टूबर 2018- कलेक्ट्रेट  सभाकक्ष में जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत गठित जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की मासिक समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद की सीएचसी/पीएचसी पर दवाईयो की उपलब्धता को समय से पूरा किये जाने पर सन्तोष व्यक्त करते हुए कहा कि समस्त सीएचसी/पीएचसी दवाइयो के साथ-साथ सम्बन्धित कार्यदायी संस्था के भुगतान का व्योरा भी प्रस्तुत करे। उन्होने जनपद के समस्त सीएचसी/पीएचसी पर आयुष्मान योजना के अन्तर्गत चिन्हित मरीजो पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया। जननी सुरक्षा योजना की समीक्षा करते हुए जिला महिला अस्पताल को छोड़कर अन्य सभी जगह लम्बित मामलो को समय से पूरा किये जाने पर सन्तुष्टि व्यक्त की।
     
    samsat-amo-ko-janpad-ki-preytak-chc-phc-par-tenati-karana-sunkchit-kare-pulkit-khare
    समस्त एमओ को जनपद की प्रत्येक सीएचसी/पीएचसी पर तैनाती कराना सुनिश्चित करेः-पुलकित खरे
    जिलाधिकारी ने संस्थागत होने वाले प्रसवों को और कम किये जाने पर बल देते हुए कहा कि समस्त सीएचसी/पीएचसी अपनी सक्रियता बढ़ाये ऐसी आशाओ को चिन्हित करे जो मरीजो को संस्थागत अस्पतालो तक पहुॅचाने का कार्य करती है तथा उनके खिलाफ कार्यवाही भी करे। उन्होने कहा कि एमओआईसी के द्वारा की क्रिटिकल मरीजो को जिला अस्पताल पर रेफर करे। 

    जनपद में तैनात एमओ को समस्त सीएचसी/पीएचसी पर तैनाती देने के मामले में नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि कल तक समस्त एमओ को जनपद की प्रत्येक सीएचसी/पीएचसी पर तैनाती कराना सुनिश्चित करे। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि कोई भी अस्पताल डाॅक्टरो से खाली नही रहना चाहिए। उन्होने सरकारी अस्पतालों में डाॅक्टरों की उपस्थिति, स्थानान्तरण, जन कल्याणकारी योजनाओं, जननी सुरक्षा योजना एवं मातृत्व वन्दना योजना आदि के भुगतान से सम्बन्धित समस्त योजनाओ की गहन समीक्षा की। 

    उन्होने समस्त एमओआईसी को निर्देशित किया कि सीएचसी/पीएचसी से होने वाले समस्त प्रकार के भुगतानो को समय से पूरा कराये। जेएसवाई के भुगतान को गम्भीरता से लेते हुए कहा कि जेएसवाई का भुगतान अधिकतम 15 दिनो में एवं न्यूनतम 7 दिनो के अन्दर करवाना सुनिश्चित करे। इसमें एक माह से अधिक के मामले लम्बित न रखे जाये। उन्होने कहा कि हमे पूरी तत्परता के साथ अपने दायित्वो का निवर्हन करना चाहिए। बैठक में समस्त सीएचसी/पीएचसी के एमओआईसी, बीएसए, डीआइओएस सहित सम्बन्धित डाॅक्टरर्स मौजूद रहे। 


    शुभम बाजपेई 
    INA  न्यूज़ ब्यूरो चीफ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.