Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    रेलवे क्रासिंग के विरोध में ग्रामीण भूख हड़ताल पर


    पीलीभीत- बीसलपुर तहसील क्षेत्र के गांव अकबरगंज सिमरा के ग्रामीण बीती 22 अक्टूबर से भूख हड़ताल पर बैठे हैं। ग्रामीणों की मांग हैं कि उनके गांव के पास जो रेलवे क्रासिंग बन रही हैं उसे अंडरग्राउंड ना बनाकर फाटक वाली बनाई जानी चाहिए। इसी मांग को लेकर ग्रामीण रेल विभाग के खिलाफ धरने पर बैठे हैं और मांग पूरी होने तक भूख हड़ताल की बात कह रहे हैं।

    railway-crossing-ke-virodh-me-gramin-bhookh-hadtaal-par
    रेलवे क्रासिंग के विरोध में ग्रामीण भूख हड़ताल पर
    तहसील बीसलपुर क्षेत्र के गांव अकबरगंज सिमरा में पीलीभीत शाहजहांपुर रेलमार्ग पर क्रासिंग नं0 24 सी हैं। इस मार्ग पर इन दिनों बड़ी रेल लाइन के उच्चीकरण का कार्य चल रहा हैं। रेलवे द्वारा गांव के पास बने क्रासिंग को अंडरग्राउंड बनाया जा रहा हैं। जिसका यह ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना हैं कि अगर रेलवे लाइन नीचे से क्रासिंग का रास्ता दिया जायेगा तो वो बहुत ही संकरा होगा, उनके निकास में उन्हे परेशानी होगी और जल भराव भी होगा।

     ऐसे में ग्रामीण अपने कम्बाइन, ट्रैक्टर-ट्राली, वाहन, बैल गाडी आदि कहां से लेकर जायेगें। क्योंकि रेलवे लाइन के दूसरी ओर ग्रामीणों की खेती हैं और उन्हे अपने खेतों में जाना पड़ता है। अंडरग्राउंड रेल क्रासिंग बनने के विरोध में सभी गांव वाले रेल विभाग के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे हैं और मांग पूरी नहीं होने तक उनकी भूख हड़ताल जारी रहेगी। वहीं लगातार तीन दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे ग्रामीणों के हालचाल लेने प्रशासन का कोई भी अधिकारी अभी नहीं पहुँचा हैं।

    अदनान अफाक 
    INA न्यूज़ ब्यूरो चीफ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.