Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पूरनपुर मेला मैदान पर फिर से शुरू हुआ विवाद


    पूरनपुर/पीलीभीत- पीलीभीत के पूरनपुर में रामलीला मेले को लेकर, एक बार फिर विवाद होता दिख रहा है। आर्य समाज के अनुयायियों ने मेला परिसर में जमीन न दिए जाने को लेकर प्रशासन के खिलाफ आग उगलना शुरू कर दिया है। आर्य समाजियों का कहना है कि अगर प्रशासन द्वारा मेला परिसर में जमीन न दी गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

    puranpur-mela-maidaan-par-phir-se-shuru-hua-vivaad
     पूरनपुर मेला मैदान पर फिर से शुरू हुआ विवाद 
    पूरनपुर रामलीला मेले के आयोजन को लेकर प्रशासन को कदम-कदम पर चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। मेला कमेटी के झगड़े से शुरू हुए इस विवाद में पहली परीक्षा प्रशासन को उस वक़्त देनी पड़ी, जब कमेटी भंग कर कंट्रोलर की नियुक्ति की गई।दूसरे चरण में मेला मैदान के व्यापरियों और प्रशासन के बीच जंग शुरू हुई। जो न्यायालय के दरवाज़े पर जाकर खत्म हुई। और अब मेला आयोजन का फीता कटते ही आर्य समाजियों ने प्रशासन के खिलाफ आवाज बुलंद करने शुरू कर दिया है। आर्य समाजियों ने प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि मेले में पूजन हवन के लिए जो जमीन हमेशा उपलब्ध कराई जाती है। उसे देने से प्रशासन आना-कानी कर रहा है

    आर्य समाज की तरफ से इस बाबत एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें बताया गया कि रामलीला में पूजा हवन के लिए गत 40 सालों से भूमि दी जाती रही है। इस साल बार-बार अनुरोध करने पर भी प्रशासन की तरफ से कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। प्रशासन की मनमानी से परेशान आर्य समाजियों ने सड़कों का रुख कर उग्र आंदोलन की बात कही है।

    अदनान अफाक 
    INA न्यूज़ ब्यूरो चीफ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.