Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पत्रकारों के विरुद्ध दर्ज हुए फर्जी मुकदमों के विरोध में पत्रकार संगठन आक्रोषित



    हरदोई- जिले में पत्रकारों के विरुद्ध षडयंत्र के तहत लिखवाए जा रहे फर्जी मुकदमों को लेकर पत्रकार संगठनों में आक्रोश पनप रहा है। कई पत्रकार संगठन खुलकर सामने आ गए हैं तो कई संगठन इससे निपटने के लिए अपनी रणनीति बना रहे हैं।

    patrkaro-ke-virudh-darj-huye-muqdmo-ke-virodh-me-patrkaar-sangthan-aakroshit
    पत्रकारों के विरुद्ध दर्ज हुए फर्जी मुकदमों के विरोध में पत्रकार संगठन आक्रोषित
    जबकि कछौना संवाददाता पीडी गुप्ता व एक अन्य पत्रकार दीपक श्रीवास्तव के विरुद्ध कछौना पुलिस ने फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया। जबकि दोनो पत्रकार एक हादसे की रिपोर्टिंग कर रहे थे। ज्ञापन में कहा गया है कि किसी भी पत्रकार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने से पूर्व मामला जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाली जिला स्थाई पत्रकार समिति में लाना आवश्यक है। जिससे प्रकरण की सत्यता से पुलिस व प्रशासन के उच्चाधिकारी अवगत हो सकें,बिना समिति के समक्ष प्रकरण रखे पुलिस को किसी पत्रकार के विरुद्ध मुकदमा लिख देना नियम विरुद्ध है। 

    ऐसे मुकदमे साजिश के तहत प्रेस की निष्पक्षता को खंडित करने व प्रेस की गरिमा का हनन करने के उद्देश्य मात्र से लिखे जाते हैं, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।उक्त पत्रकार संगठनों के अध्यक्ष ने तत्काल जिला पत्रकार स्थाई समिति की बैठक कर निर्दोष पत्रकारों के ऊपर दर्ज मुकदमों के निस्तारण की मांग की।

    विजय लक्ष्मी सिंह वैदेही"
    INA न्यूज़ एडिटर इन चीफ 
    .

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.