Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नवंबर में बैंकों की 5 दिवसीय हड़ताल नहीं : एआईबीईए


    चेन्नई, 15 अक्टूबर- अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) ने वेतन वृद्धि की मांग को लेकर नवंबर के अंत में बैंकों की पांच दिवसीय हड़ताल के लिए सर्कुलर जारी करने से इनकार किया है। एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

    november-mae-banko-5-divasiy-hardtal-nahi-eaebiea
    नवंबर में बैंकों की 5 दिवसीय हड़ताल नहीं : एआईबीईए
    उन्होंने यह भी कहा कि बैक संघों ने भारतीय बैंक संघ (आईबीए) के उस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है जिसमें बैंककर्मियों के वेतन को परिचालन लाभ और रिटर्न ऑन एसेट्स (आरओए) से लिंक कराने के लिए कहा गया था क्योंकि मात्र छह बैंक ही अधिक वेतन देने में सक्षम होंगे।

    एआईबीईए के महासचिव सी.एच. वेंकटचलम ने आईएएनएस को बताया, "हमने यूनाइटेड फोरम फॉर बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के आह्वान पर पांच दिवसीय हड़ताल के लिए सर्कुलर जारी नहीं किया है।उन्होंने कहा, "कुछ अराजक तत्वों ने एक कोरे कागज पर संघ का लेटरहेड और मेरे हस्ताक्षर कट पेस्ट किए हैं और बीच में गलत संदेश जोड़ दिया है।

    रविवार को सोशल मीडिया पर एआईबीईए का एक पत्र जारी हुआ था जिसमें कहा गया था कि यूएफबीयू ने 26 से 30 नवंबर तक पांच दिवसीय हड़ताल करने का निर्णय लिया था।आईबीए के छह फीसदी वेतन वृद्धि के प्रस्ताव पर नौ बैंक संघों की शीर्ष संस्था यूएफबीयू के निर्णय पर उन्होंने कहा कि संघ इससे सहमत नहीं थे।

    उन्होंने कहा कि यूएफबीयू की हालिया बैठक में आईबीए के प्रस्ताव पर विचार किया गया और इस पर सहमति नहीं बनी।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.