Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    निर्माणाधीन इमारत ढही, 3 लोगों की मौत, कंट्रैक्टर गिरफ्तार


    शाहजहाँपुर- शाहजहाँपुर में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरने से मलबे में कई मजदूर दब गए. बिल्डिंग गिरने की सूचना मिलते ही मौके पर जिला प्रशासन और पुलिस की कई टीमें पहुंच गई है.

    nirmaandheen-imarat-dhaii-3-logo-ki-maut-contractor-giraftaar
    निर्माणाधीन इमारत ढही, 3 लोगों की मौत, कंट्रैक्टर गिरफ्तार 
    रेस्क्यू आपरेशन के दौरान पुलिस टीम ने मलबे से 15 लोगों को बाहर निकाल लिया गया, लेकिन इस बीच एक मजदूर की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि अभी भी कई मजदूर अंदर फंसे हुए हैं. लोगों के अनुसार बिल्डिंग में कम से कम 60 मजदूर काम कर रहे थे. हालांकि राहत बचाव कार्य में तेजी के लिए लखनऊ से एसडीआरएफ की दो टीमें घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई हैं.

    जानकारी के अनुसार बिल्डिंग की बाहरी दीवारों को काटकर लोगों को बचाने की कोशिश की जा रही है. मौके पर शाहजहाँपुर के डीएम और एसपी पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि निर्माणाधीन इमारत में एक बड़ा हॉल था, जिसमें पिलर नहीं था और हॉल ढहने के बाद पूरी बिल्डिंग ढह गई.लोगों का आरोप है कि बिल्डिंग मानक के अनुरूप नहीं बन रही थी. अधिकारियों का कहना है कि अभी हमारा लक्ष्य है कि बिल्डिंग में जो भी दबे लोग हैं, उन्हें सकुशल बाहर निकाला जाए.  उधर, घटना के बाद ठेकेदार मौके से फरार हो गया है जबकि आसपास के लोग भी राहत बचाव में लगे हुए हैं.

    लोग कई मजदूरों के दबकर मरने की आशंका जाहिर कर रहे हैं. हादसा दरअसल थाना आरसी मिशन के बाबा होटल के पास का बताया जा रहा है. यहां एक डिग्री कॉलेज की बिल्डिंग में निर्माण कार्य चल रहा था.

    अदनान अफाक 
    INA न्यूज़ ब्यूरो चीफ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.