Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जम्मू एवं कश्मीर निकाय चुनाव : श्रीनगर, गांदरबल में चौथे चरण के लिए मतदान



    श्रीनगर, 16 अक्टूबर- जम्मू एवं कश्मीर के निकाय चुनाव के चौथे और अंतिम चरण के लिए मंगलवार को मतदान जारी है लेकिन तड़के हुई बारिश और ठंडी हवाएं चलने की वजह से कुछ ही लोग मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। श्रीनगर और गांदरबाल जिलों के 37 वार्डो में मतदान हो रहा है। मतदान प्रक्रिया सुबह छह बजे शुरू हुई और यह शाम चार बजे तक जारी रहेगई। 

    jammu-kashmir-nikaay-chunnao-shrinagar-gandarbal-me-chauthe-charan-ke-liye-matdaan
    जम्मू एवं कश्मीर निकाय चुनाव : श्रीनगर, गांदरबल में चौथे चरण के लिए मतदान
    एक निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सुबह नौ बजे तक श्रीनगर में 0.5 फीसदी और गांदरबाल में 3.69 फीसदी मतदान हुआ। 
    राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शालीन काबरा ने कहा कि 308 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है। दो शहरी निकायों के 37 वार्डो के लिए 156 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

    जिन मतदान केंद्रों में बड़ी संख्या में मतदाताओं के पहुंचने की उम्मीद है, वहां अतिरिक्त निर्वाचन कर्मचारियों की तैनाती की गई है। दोनों जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया हैकाबरा ने कहा कि म्यूनिसिपल कमेटी गांदरबाल के 12 वार्डो में 8,491 मतदाता हैं और यहां 38 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। 

    श्रीनगर नगर निकाय में 24 वार्ड हैं और यहां 113 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। यहां कुल 295 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं।काबरा ने कहा, "श्रीनगर जिले के वार्ड संख्या 41 के मतदान केंद्र पर दोबारा वोटिंग हो रही है।निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पिछले तीन चरण में हुए निकाय चुनावों में 41.9 फीसदी मतदान हुआ।राज्य में आखिरी बार 2005 में निकाय चुनाव हुए थे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.