Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अवैध कब्जों को तीन दिन में कब्जा मुक्त कराना सुनिश्चित करें:- जिलाधिकारी


    हरदोई- तहसील सवायजपुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम समाज, पट्टे की भूमि एवं चकरोड़ो पर हो रहे कब्जो की शिकायतों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए समस्त कानूनगों, लेखपालों एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गांवों में ग्राम समाज, पट्टे की भूमि एवं चकरोड़ों पर कब्जा करने वालों को चिहिंत करते हुए किये गये अवैध कब्जों को तीन दिन में कब्जा मुक्त कराना सुनिश्चित करें।

    avaidh-kabjo-ko-teen-din-me-kabjamukt-karana-sunnischit-kare
    अवैध कब्जों को तीन दिन में कब्जा मुक्त कराना सुनिश्चित करें:- जिलाधिकारी

    जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि जमीनों को कब्जा मुक्त कराने में जिन कानूनगों, लेखपाल आदि द्वारा लापरवाही या कोताही बरती जाये तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि किसी भी क्षेत्र के पीड़ित गरीब, असहाय एवं जरूरतमंद को त्वरित न्याय दिलाया जायेगा तथा दोषियों के विरूद्व कठोर कार्यवाही की जायेगी। विद्युत विभाग द्वारा कनेक्शन देने में देरी की शिकायत पर विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में कैम्प लगाकर विद्युत कनेक्शन वितरित करायें। वृद्वा, विधवा एवं दिब्यांग पेंशन के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पात्रों की पेंशन किसी कारणवंश कट गयी है उनकी पेंशन पुनः संचालित कराई जाये और नये पात्र पेंशन के आवेदन पात्रों की जांच कराकर स्वीकृत के लिए शासन में प्रेषित करें।

    खरे ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि मा0 मुख्यमंत्री, शासन, लोकवाणी, जनता मिलन, सम्पूर्ण समाधान एवं थाना दिवस में प्राप्त होने वाली शिकायतों का गुणवत्तापरक एवं मानक के अनुरूप व सत्यत्ता के साथ निस्तारण तय समय सीमा में अनिवार्य रूप से करना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियर्दशी ने उपस्थित पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों के भूमाफिया एवं दबंगों को तत्काल प्रभाव से चिहिंत करे और उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

    समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी एस0के0 राव, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, डीएफओ राकेश चन्द्रा, उप जिलाधिकारी सवायजपुर, पीडी श्रीनिवास, उप कृषि निदेशक डा0 आशुतोष कुमार मिश्रा, सीओ पाली, सहित अन्य सभी जिला स्तरीय अधिकारी, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि मौजूद रहे।

    शुभम वाजपेई 
    INA न्यूज़ ब्यूरो चीफ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.