Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    विभिन्न प्रदेशो द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी से सकारात्मक सोच एवं सीख मिलती हैः-जिलाधिकारी


    हरदोई- पाॅच दिवसीय प्रशिक्षण एवं सांस्कृतियों के आदान प्रदान को साझा करने के लिए विभिन्न प्रदेशो से आये स्काउट गाईड के बच्चो द्वारा रसखान प्रेक्षागृह में लगायी गई प्रदर्शनी का शुभारम्भ फीता काटकर जिलाधिकारी पुलकित खरे ने किया। इस अवसर पर हरियाणा, हिमांचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखण्ड, पंजाब, नार्थ ईस्ट रेलवे सहित कई प्रदेशो के स्काउट गाईड के बच्चो द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का जिलाधिकारी ने बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि विभिन्न प्रदेशो के बच्चो द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी से सकारात्मक सोच एवं सीख मिलती है। 

    vibhin-pradesho-dwara-lagyi-gayi-pradarshani-se-sakratamak-soanch-evam-seekh-milti-hai-jiladhikari
      विभिन्न प्रदेशो द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी से सकारात्मक सोच एवं सीख मिलती हैः-जिलाधिकारी
    इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बच्चो को सम्बोधित करते हुए कहा कि बच्चो द्वारा बनाये गये सामान एवं उनकी हस्तशिल्प की वस्तुएं सराहनीय है। यह कार्य बच्चो में रचनात्मकता पैदा करता है, तथा इससे जिन्दगी की हर परिस्थिति से निपटने के लिए सीख मिलती है। बच्चो द्वारा बनाये गये सामान को कलेक्ट्रेट परिसर में बिक्री हेतु रखा जायेगा। जिससे आम जनमानस इन सामानो को खरीद एवं सीख सके। उन्होने स्काउट संचालको से कहा कि इस प्रकार की हस्तशिल्प को बच्चा जेल में कैम्पिंग करे जिससे उनमें सकारात्मक सोच के साथ ही जीविकोपार्जन के लिए सीख मिल सके। इस प्रकार के कार्य करने से हमे सकारात्मक सोच तो मिलती ही है साथ ही बुराईयां भी खत्म होती है। उन्होने कहा कि इसी कार्यक्रम के तहत एक ऐसे केन्द्र का संचालन किया जायेगा। जिससे शहर वासियो के यहाॅ पड़ी पुरानी किताबो को एक जगह एकत्र किया जायेगा तथा जिन्हे आवश्यकता होगी वो लोग इन किताबो का सदुपयोग कर सकेगे।  


    इस अवसर पर विभिन्न प्रदेशो से आये हुए स्काउट गाईड के बच्चो ने अपने अपने प्रदेशो की झलक सांस्कतिक कार्यक्रमो के माध्यम से प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में स्काउट गाईड के अध्यक्ष अभय शंकर गौड ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा एवं विभिन्न प्रदेशो से आये हुए शिक्षक एवं स्काउट गाईड के बच्चे उपस्थित रहे।

    शुभम बाजपेई 
    INA न्यूज़ ब्यूरो चीफ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.