Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    तेलंगाना में बस खाई में गिरी, मरने वालों की संख्या 45 हुई


    हैदराबाद, 11 सितम्बर-तेलंगाना के जगतियाल जिले में मंगलवार को बस के खाई में गिरने की दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 45 हो गई है। 20 से अधिक लोग घायल हैं। पुलिस ने बताया कि तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) की बस हैदराबाद से 190 किलोमीटर दूर कोंडागट्टू पर्वत पर स्थित अंजनेया स्वामी मंदिर से लौट रही थी। बस कोंडागट्टू घाट रोड पर दुर्घटना का शिकार हो गई।

    बस में 60 से अधिक यात्री सवार थे। कहा जा रहा है कि चालक स्पीड ब्रेकर से गुजरते वक्त वाहन पर से नियंत्रण खो बैठा जिससे दुर्घटना हुई।मरने वालों में 25 महिलाएं और सात बच्चे शामिल हैं। कुछ घायलों की हालत गंभीर होने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य शुरू किया।

    telangna-mae-bas-khae-mae-giri-marne-valo-ki-sankhiya-45-hue
    तेलंगाना में बस खाई में गिरी, मरने वालों की संख्या 45 हुई 

    घायलों को जगतियाल के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ गंभीर रूप से घायल लोगों को करीमनगर और हैदराबाद के अस्पतालों में भर्ती कराया गया हैमुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने दुर्घटना पर दुख जताया और मृतकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।जगतियाल जिला पुलिस अधीक्षक सिंधु शर्मा ने कहा कि यह दुर्घटना पूर्वान्ह 11 बजे हुई जब बस पहाड़ी से नीचे आ रही थी और राजमार्ग पर उतर रही थी।

    चालक ने स्पीड ब्रेकर पर ब्रेक लगाए जिससे जो जो यात्री खड़े होकर सफर कर रहे थे, वे एक तरफ गिर गए। इससे बस एक तरफ झुक गई और फिर लोहे की रेलिंग तोड़के हुए खाई में गिर गई प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शवों के बीच फंसे कुछ घायल मदद के लिए चिल्ला रहे थे। पीड़ितों के रिश्तेदारों की जगतियाल अस्पताल में भीड़ है।परिवहन मंत्री महेंद्र रेड्डी भी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने सड़कों की खराब स्थिति और टीएसआरटीसी की कथित लापरवाही पर अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी जताई है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.