Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    एस0सी0/एस0टी0 एक्ट के विरोध में जगा सवर्ण समाज

    हरदोई- एस0सी0/एस0टी0 एक्ट विरोधी सर्वसमाज अधिकार मंच द्वारा प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को गंगा सिंह चौहान द्वारा सौपा गया। 

    sc-st-act-ke-virodh-me-jaga-savarn-samaj
     एस0सी0/एस0टी0 एक्ट के विरोध में जगा सवर्ण समाज 

    सर्वसमाज के लोगों ने अनुरोध करते हुये कहा कि एस0सी0एस0टी0  एक्ट पर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जांचोपरांत दोषी पाये जाने पर ही कार्यवाही करने के दिशा निर्देश को दर किनार करने का  अध्यादेश के माध्यम से पहले से भी कड़ा क़ानून केंद्र सरकार द्वारा बनाये जाने पर हम सभी इसे काले क़ानून जैसा मानते है तथा वोट की स्वार्थी राजनीति का विरोध करते है श्री गंगा सिंह चौहान ने कहा कि द्वापर युग में द्रोपदी का चीर हरण कौरवों द्वारा हुआ था आज कलयुग में सवर्ण समाज का चीर हरण भाजपा द्वारा हो रहा है भाजपा वोट के लालच के वसीभूत होकर आज वह सबकुछ करने के लिये तैयार है जो कभी अन्य पार्टियां किया करती थीं.

    महिला मोर्चा संघटन अध्यक्ष रीता सिंह ने  स्पष्ट कहा कि लोगों में गुस्सा है। यह आशंका है कि रिपोर्ट दर्ज होते ही कार्रवाई हो जाएगी। उन्होंने कहा, रिपोर्ट तुरंत दर्ज हो इसमें आपत्ति नहीं है। लेकिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद उचित जांच के बाद ही कोई कार्रवाई होगी यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए। 

    एस0सी0/एस0टी0 एक्ट अत्याचार 

    ]
    एस0सी0/एस0टी0 एक्ट अत्याचार निरोधक कानून पर भाजपा में सवर्ण नेताओं की चिंता बढ़ने लगी है। भाजपा की चिंता है कि इस मामले की वजह से पार्टी का हिंदुत्व कार्ड कमजोर न पड़ जाए। गंगा सिंह चौहान ने  कहा कि हिंदुत्व के मसले पर पार्टी को अगड़ी जातियों के बड़े वर्ग का समर्थन मिलता रहा है। इन जातियों का मोहभंग पार्टी के लिए खतरे की घंटी हो सकता है। करीब दर्जन भर नेताओं ने कमलेश अवस्थी प्रदेश महासचिव सवर्ण युवा महासभा,शुयम सिंह जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष क्रन्तिकारी जनसंघर्ष मोर्चा हरदोई, अलग अलग तरीके से पार्टी को अपना  देकर उत्तरप्रदेश सहित कई जगहों पर पनप रहे आक्रोश की जानकारी दी है।


    एस0सी0/एस0टी0 एक्ट कानून से लोगों को आशंका है कि इस मामले में बिना जांच के जेल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि दहेज कानून हो, महिलाओं से छेड़छाड़ का कानून हो या फिर एस0सी0/एस0टी0 एक्ट कानून इसका दुरुपयोग होता रहा है। कई बार विरोधी इसे हथियार के तौर पर इस्तेमाल करते हैं। इनका दुरुपयोग रोकने का भरोसा दिया जाना चाहिए।

    श्री चौहान ने बताया कि आज वह समय आ गया है की हमे एकजुट होकर इसका विरोध जारी रखना है और सरकार को यह आभास करा देना है कि सवर्ण समाज की हुंकार से भयंकर तूफ़ान भी अपनी दिशा और दशा में परिवर्तन करने पर मजबूर हो जाता है महिला मोर्चा की अध्यक्ष रीता सिंह का भी आंदोनल में काफी सहयोग रहा. 

    इस मौके पर राजवर्धन सिंह उर्फ़ राजू ने युवाओं को उत्साहित करते हुए रैली को ऊर्जा प्रदान की राजवर्धन सिंह ने बताया कि हमारी 3 प्रमुख मांगे है एस0सी0एस0टी0 एक्ट क़ानून पर बदलाव सर्वोच्च न्यायालय के दिशा निर्देश के अनुरूप हो | सवर्ण आयोग का गठन हो | सवर्णों को भी आरक्षण की सुविधा मिलनी चाहिए इस मौके पर कमलेश अवस्थी, वेदप्रकाश मिश्रा, अतुल सिंह, देवेन्द्र सिंह, राजन सिंह, राजेश कुमार सिंह आदि हजारों की संख्या में जनसमूह आंदोलन में शामिल था.

    शुभम बाजपेई 
    INA न्यूज़ ब्यूरो चीफ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.