Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    राजनीतिक चुनौतियां अफगान चुनाव पर डाल सकती हैं असर : संयुक्त राष्ट्र

    संयुक्त राष्ट्र, 18 सितंबर- संयुक्त राष्ट्र के एक राजदूत ने अफगानिस्तान की राजनीतिक चुनौतियों को देखते हुए अगले महीने होने वाले चुनाव पर इसका प्रभाव पड़ने को लेकर सोमवार को चिंता जताई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र महासचिव के अफगानस्तिान के लिए विशेष प्रतिनिधि तादामीची यामामोतो ने सुरक्षा परिषद को बताया, "परिचालन और तकनीकी रूप से तैयारियां पटरी पर हैं।

    rajnitik-chunootiya-afgan-chunav-par-dal-sakte-hai-asar-sanyukt-rashtr
    राजनीतिक चुनौतियां अफगान चुनाव पर डाल सकती हैं असर : संयुक्त राष्ट्र
    लेकिन, फिर भी मैं इस बात को लेकर बेहद चिंतित हूं कि राजनीतिक चुनौतियां चुनावों को पटरी पर से उतार सकती हैं, जब तक कि राजनेता रचनात्मक और शांतिपूर्ण तरीके से समय पर चुनाव कराना सुनिश्चित करने की पुरजोर कोशिश नहीं करते।यामामोतो अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएएमए) के प्रमुख भी है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा भी गंभीर चिंता का विषय है।

    उन्होंने कहा कि तकनीकी रूप से चुनाव संभव हैं। उम्मीदवारों की सूची तय हो गई है। चुनाव अधिकारियों की भर्ती पटरी पर है। स्वतंत्र चुनाव आयोग (आईईसी) ने घोषणा की है कि मतदान के लिए 90 लाख से ज्यादा लोगों ने पंजीकरण कराया है.यामामोतो ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि ससंदीय चुनाव अफगानिस्तान के युवा लोकतांत्रिक संस्थानों के लिए एक बड़ी परीक्षा होंगे। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.