Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    प्राप्त होने वाली प्रत्येक शिकायत का नियमित अवलोकन कर निस्तारित करें:- जिलाधिकारी

    हरदोई,18 सितम्बर- तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि मा0 मुख्यमंत्री, शासन, लोकवाणी, सम्पूर्ण तहसील एवं थाना दिवस एवं जनता मिलन से प्राप्त होने वाली प्रत्येक शिकायत का नियमित अवलोकन करें और निर्धारित तिथि के अन्दर उन शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता परक एवं मानक के अनुरूप करें।

    prapt-hone-vali-pratyek-shikyat-ka-niyamit-ablokan-kar-nistarit-kare
    प्राप्त होने वाली प्रत्येक शिकायत का नियमित अवलोकन कर निस्तारित करें:- जिलाधिकारी
    जिलाधिकारी ने कहा किसी स्तर से गरीब, असहाय लोगों की शिकायत प्राप्त हो वहां के संबंधित अधिकारी मौके पर जाकर शिकायत का निस्तारण कराने के साथ शिकायतकर्ता को न्याय दिलायेगें। उन्होने कहा कि सरकारी एवं पट्टे की भूमि पर कब्जा करने वालों पर राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी कड़ी कार्यवाही करते हुए भूमि कब्जा मुक्त करायें। आवास के संबंध में उन्होने पीडी को निर्देश दिये कि बेसलाइन सर्वे के अनुसार ही लाभार्थियों को आवास दिये जाये और जिन अपात्रों को आवास आवंटित हो गये है उनसे आवास धनराशि की वसूली की जाये तथा आवास चयन में शामिल लोगों पर कार्यवाही करे।

    विधवा, वृद्वा एवं दिव्यांग पेंशन के संबंध में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पात्र पेंशनरों की पेंशन किसी कारण कट गयी है उन्हें फिर से संचालित कराये तथा नये पात्र पेंशनरों के फार्म प्राथमिकता पर पूर्ण कराकर उन्हें भी सत्यापन के बाद पेंशन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। वृक्षारोपण के संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विभागों द्वारा लक्ष्य अनुरूप वृक्षारोपण किया गया है वह लगाये गये वृक्षों की संख्या स्थल सहित फोटोग्राफ के साथ 25 सितम्बर 2018 तक वन विभाग को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में विभिन्न विभागों की 193 शिकायतें प्राप्त हुए जिनमें से 23 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया शेष शिकायतों को समय से निस्तारित करने के निर्देश जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिये।

    इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियर्दशी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दियें कि अपने-अपने क्षेत्रों में रात्रि गस्त में तेजी लाये और गांव के दबंग एवं भूमाफियों को चिहिन्त करते हुए उन पर कड़ी कार्यवाही की जाये और किसी भी गरीब, कमजोर, महिला एवं असहाय पर जुर्म न होने दिया जाये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रशिक्षु आईएएस एकता सिह, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एस0के0रावत, डीएफओ राकेश चन्द्रा, जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्रा, पीडी श्रीनिवास, डीडी कृषि डा0 आशुतोष कुमार मिश्रा, तहसीलदार सदर सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, सीडीपीओ, क्षेत्राधिकारी/थानाध्यक्ष आदि मौजूद रहे।

    शुभम वाजपेई 
    INA न्यूज़ ब्यूरो चीफ  

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.