Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नशेड़ी यात्री के मामले की जांच कर रहा एयर इंडिया



    नई दिल्ली, 2 सितम्बर- सरकारी यात्री विमानन कंपनी एयर इंडिया ने दो दिन पहले न्यूयार्क से दिल्ली की उड़ान के दौरान नशे में धुत्त एक यात्री द्वारा एक बुजुर्ग महिला की सीट पर पेशाब करने के मामले की आंतरिक शुरू कर दी है। उड़ान सेवा के सूत्रों के अनुसार, अधिकारियों को सौंपी गई आंतरिक रिपोर्ट के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है।

    nashedi-yatri-ke-mammle-ki-jaanch-kar-raha-air-india
    नशेड़ी यात्री के मामले की जांच कर रहा एयर इंडिया
    एक सूत्र ने कहा, "यह पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है कि विमान कर्मियों ने एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) का पालन किया और क्या उन्होंने विमान के दिल्ली उतरने के बाद अन्य बातों के साथ-साथ इसकी सूचना दी।विमान कंपनी के इन-फ्लाइट सर्विस विभाग को इस जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है।सूत्र ने कहा, "जनता में इस बात को लेकर गुस्सा था कि ऐसी घटना के बाद भी नशे में धुत्त व्यक्ति को हवाई अड्डे से बाहर जाने दिया गया। उसे नई दिल्ली में पहुंचते ही गिरफ्तार किया जाना चाहिए था। एयर इंडिया के सुरक्षा दल से एक शिकायत करने पर ही ऐसी कार्रवाई हो जाती।विमानन कंपनी के एक अन्य सूत्र ने कहा कि इकोनॉमी श्रेणी के यात्रियों के लिए सीमित मात्रा में शराब ले जाने की अनुमति होती है और विमान कर्मी ऐसे यात्री को मना कर सकते हैं।

    नागरिक विमानन मंत्री जयंत सिन्हा ने कंपनी से मामले में तत्काल आगे की प्रगति बताने के लिए कहा है।यह मामला 30 अगस्त को हुआ और बुजुर्ग महिला की बेटी इंद्राणी घोष ने मंत्री से इसकी शिकायत की। उन्होंने ट्वीट कर पूरी घटना का वर्णन किया। घोष ने सुरेश प्रभु, सुषमा स्वराज और एयर इंडिया को टैग करते हुए अधिकारियों से मामले को तत्काल देखने का आग्रह किया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.