Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    किम जोंग से मिलने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति प्योंगयांग पहुंचे


    प्योंगयांग, 18 सितंबर- दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन मंगलवार को उत्तर कोरिया पहुंच गए। उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने मून का स्वागत किया। 

    kim-jong-se-milne-dachian-koriya-ke-rashtrpati-pyoagyang-pahuche
    किम जोंग से मिलने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति प्योंगयांग पहुंचे

    समाचार एजेंसी योनहाप के मुताबिक, इससे पहले दोनों नेताओं ने 26 मई को कोरिया सीमावर्ती गांव पनमुनजोम में मुलाकात की थी।जैसे ही मून का विमान प्योंगयांग के सुनान अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा। किम जोंग और उनकी पत्नी री सोल हवाईअड्डे के टर्मिनल से बाहर निकले और उनका स्वागत किया। 

    दोनों नेताओं की पहली आधिकारिक बैठक दोपहर के भोजन के बाद होगी।अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच परमाणु निरस्त्रीकरण पर गतिरोध के बीच मून का यह प्योंगयांग दौरा हो रहा है।मून जे इन का कहना है कि वह अफनी इस तीन दिवसीय यात्रा के दौरान परमाणु निरस्त्रीकरण पर मध्यस्थ की भूमिका निभाएगा।

    मून ने मंगलवार को उत्तर कोरिया से रवाना होने से पहले कहा था, "मेरी उत्तर कोरिया यात्रा का बहुत महत्व है, इससे अमेरिका, उत्तर कोरिया वार्ता दोबारा बहाल हो सकती है।मई 2017 में मून के पद संभालने के बाद से मून, किम की यह तीसरी मुलाकात है। दोनों इससे पहले इस साल 27 अप्रैल और 26 मई को भी मिल चुके हैं।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.