Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जापान में तूफान 'जेबी' ने दी दस्तक, 600 से ज्यादा उड़ानें रद्द


    टोक्यो, 4 सितंबर- जापान में पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्रों में तेज हवाएं चलने और भारी बारिश होने के पूर्वानुमान के बाद शक्तिशाली तूफान 'जेबी' के दस्तक देने के चलते मंगलवार को 600 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी गई। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, इस मौसम में प्रशांत के 21वें चक्रवाती तूफान जेबी को जापान मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) द्वारा बेहद शक्तिशाली बताया है। दोपहर के आसपास शिकोकू द्वीप या की प्रायद्वीप पर इसके प्रचंड रूप से आने की आशंका है।

    japan-me-toofan-jb-ne-di-dastak-600-se-jyada-udane
    जापान में तूफान 'जेबी' ने दी दस्तक, 600 से ज्यादा उड़ानें रद्द
    इसके चलते संभावित शक्तिशाली लहरों, बाढ़ और भूस्खलन की भी चेतावनी दी गई है, क्योंकि जेबी 25 वर्षों में सबसे श्क्तिशाली तूफान साबित हो सकता है।सार्वजनिक प्रसारक एनएचके के मुताबिक, उपशहरी ट्रेनों और हाई-स्पीड रेल सेवाओं जैसे कि ओसाका-हिरोशिमा मार्ग पर संचालित होने वाली रेल सेवाओं को अनिश्चित काल तक के लिए बंद कर दिया गया है


    कुछ कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को मंगलवार को घर से काम करने की सलाह दी है। प्रभावित क्षेत्रों में स्कूलों को भी अनिश्चित काल तक बंद कर दिया गया है। यूनिवर्सल स्टूडियोज ओसाका ने भी अपनी सेवाओं को बंद कर दिया है।इस गर्मी में अब तक कई तूफानों और मूसलाधार बारिश के कारण जापान में 200 लोगों की मौत हो चुकी है। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.