Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश के बाद जलभराव, जाम से जूझे लोग


    नई दिल्ली, 3 सितम्बर - दिल्ली व राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) पर सोमवार को काले बादलों का डेरा रहा और कई इलाके तेज बारिश के गवाह बने। मौसम विभाग ने अभी बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है। बारिश से दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में सड़कों व गलियों में जलभराव हो गया जिससे यातायात पर बुरा असर पड़ा।

    dilli-ncr-me-bhari-barish-ke-baad-jalbharaw-jaam-se-jujhe-log
    दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश के बाद जलभराव, जाम से जूझे लोग 
    सुबह आने-जाने वाले लोगों को दिल्ली और नोएडा में कई भीड़ वाले स्थानों पर जाम लगने के कारण अपने गंतव्य स्थलों तक पहुंचने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा।ट्विटर और सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म वाहनों के लंबे जाम की शिकायतों से भर गए।आहना शर्मा ने ट्विटर पर लिखा, "आज (सोमवार) सुबह नोएडा में मूसलाधार बारिश हुई। गाड़ी कछुए की रफ्तार से चली।"एक प्रकाशन कंपनी में काम करने वाले अनुराग दत्ता ने बताया, "रजनीगंधा चौराहा (नोएडा सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन के पास) पर घुटनों तक पानी भरा था। वाहन बहुत देर में मुश्किल से आगे बढ़ रहे थे। मैं कार्यालय देर से पहुंचा।"

    दिल्ली में लक्ष्मी नगर, गीता कालोनी, पटपड़गंज, लाजपत नगर, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, यूसुफ सराय, धौला कुआं, राजौरी गार्डन में जाम की शिकायतें मिलीं। आश्रम में एम्स की तरफ जाने वाले मार्ग पर सैंकड़ों वाहन फंस गए।बारिश से ताममान में भारी गिरावट देखने को मिली। सुबह लगभग 10 बजे दर्ज किया गया 29 डिग्री तापनाम दोपहर में 26 डिग्री रह गया।निजी मौसम विज्ञान एजेंसी स्काइमेट ने अपनी रिपोर्ट में कहा, "अगले 2-3 दिनों तक बारिश जारी रहने की संभावना है।स्काइमेट ने कहा, "हम अगले कुछ दिनों तक ऐसी ही स्थिति की उम्मीद कर रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में अगले 24 घंटों में (सोमवार सुबह से) भारी बारिश की संभावना है।

    क्षेत्र में अगस्त के महीने में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है और सितंबर की शुरुआत में मूसलाधार बारिश देखी गई।भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, सोमवार तड़के दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।सुबह 8.30 बजे आद्र्रता का स्तर 92 फीसदी दर्ज हुआ। मौसम विभाग ने बताया कि शहर में पिछले 24 घंटों के दौरान 35.9 मिलीमीटर बारिश हुई है।वहीं, रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 28 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.