Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शौचालय के निर्माण में प्रयोग हो रही घटिया सामग्री

    हरदोई- पाटकुआं में कराये जा रहे शौचालय निर्माण कार्य के तहत गांव में तेजी से बन रहे शौचालयों में नियम-कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ईट, बालू, सीमेंट सहित घटिया सामग्री का प्रयोग हो रहा है मानको कि  बेखौफ धज्जियां उड़ाई जा रही है, गांवों में शौचालय के नाम पर लाभार्थियों का जमकर आर्थिक शोषण किया जा रहा है।

    शौचालय के निर्माण में प्रयोग हो रही घटिया सामग्री

    निर्माण कराये जाने से जहां ग्रामीणों में आक्रोश झलक रहा है,ग्रामीणों का कहना है कि सरकार ने भले ही घर-घर शौचालय बनाने का आदेश दे रखा है, लेकिन मौके पर जब तक अधिकारी नहीं पहुंचेंगे, तब तक शौचालय निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल बना ही रहेगा।वही संबन्धित विभागीय अधिकारी भी घटिया किस्म कराये जा रहे शौचालय निर्माण के प्रति चुप्पी साधे हुए है।

     शौचालय पात्र लाभार्थी

    जिससे भ्रष्टाचारियों के हौंसले बुलन्द है। शौचालय कि गुणवत्ता के बारे में पूछे जाने पर शौचालय पात्र लाभार्थी शिशुपाल,अखिलेश,अनिल भीखम आदि लोगो ने बताया कि गुणवत्ता कि सच्चाई तो स्वयं यह बने शौचालय बयां कर रहे है, वही कईयों ने नाम न छापने पर बताया कि हालत यह है। कि सही गलत के बारे में कुछ भी कहे जाने पर कहा जाता है कि जो बन रहा है बनवा लो वर्ना कुछ भी नही मिलेगा, एैसे में कुछ लाभ न मिल पाने कि खौफ भरी विवशता के चलते ग्रामीण चुप रहने को विवश है, वही ग्राम प्रधान का कहना शौचालय का निर्माण मानक के मुताबिक ही कराया जा रहा है। 

    रिपोर्ट-रामलखन गौतम 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.