Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बिहार-नेपाल बस सेवा शुरू, नीतीश ने दिखाई हरी झंडी

    पटना, 11 सितंबर-बिहार और नेपाल के बीच मंगलवार से बस सेवा शुरू हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार से नेपाल जाने वाली इन बसों को हरी झंडी दिखाकर कर रवाना किया। परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बोधगया से काठमांडू और पटना से जनकपुर के बीच बस सेवा शुरू की गई है। इन दोनों रूटों पर कुल आठ बसें चलेंगी।

    रवाना करने से पहले मुख्यमंत्री ने अत्याधुनिक तकनीक और सुविधाओं से सुसज्जित बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की इन बसों का निरीक्षण किया। परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने मुख्यमंत्री को हरित पुष्पगुच्छ भेंट किया। बोधगया मंदिर प्रबंधन समिति के सचिव नांग्जे दोरजे एवं मुख्य भिक्षु चालिंदा ने मुख्यमंत्री को अंगवस्त्र भेंटकर उनका अभिनंदन किया। इस मौके पर नीतीश को मिथिला का पाग, अंगवस्त्र एवं मधुबनी पेंटिंग भेंटकर स्वागत किया गया। बिहार एवं नेपाल के कलाकारों ने मुख्यमंत्री के समक्ष लोकनृत्य प्रस्तुत किया।
    bihar-nepal-bas-seva-suru-nithish-ne-dikhayi-hari-jandi
    बिहार-नेपाल बस सेवा शुरू, नीतीश ने दिखाई हरी झंडी

    परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि परिवहन विभाग ने बोधगया से काठमांडू और पटना से जनकपुर के बीच बस सेवा शुरू की गई है। आज से दोनों रूटों पर आठ बसें चलेंगी।पटना-जनकपुर रूट की बसें पटना, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, भिट्ठा मोड़ होते हुए जनकपुर जाएंगी, जबकि बोधगया-काठमांडू रूट की बसें गया, पटना, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, रक्सौल, वीरगंज होते हुए काठमांडू जाएंगी।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.