Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बेंगलुरु में भारी बारिश, कई इलाकों में जलभराव


    बेंगलुरु, 25 सितम्बर- कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में भारी बारिश से शहर में कई इलाकों में सड़कों पर पानी जमा हो गया है। कई निचले इलाकों के घरों में पानी घुस गया है और सैकड़ों पेड़ उखड़ गए हैं। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

    उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वरा ने ट्वीट कर कहा, "बीते दो दिनों में बेंगलुरु में भारी बारिश की वजह से 300 पेड़ उखड़ गए हैं।बेंगलुरु विकास विभाग की भी जिम्मेदारी संभाल रहे परमेश्वरा ने कहा, "उखड़े हुए वृक्षों को हटाने, निचले इलाकों में जलजमाव की स्थिति से बचने के लिए शहरी नगर निगम निकाय बीबीएमपी ने जोन के आधार पर टीम को तैनात किया है और ये लोग शहर में स्थिति सामान्य बनाने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं।

    bangluru-mae-bhari-barish-kae-elako-mae-jalbharav
    बेंगलुरु में भारी बारिश, कई इलाकों में जलभराव
    कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निरीक्षण केंद्र (केएसएनडीएमसी) के अनुसार, "शहर में उपनगरीय क्षेत्र में औसत 6.3 सेंटीमीटर की बारिश हुई है। कुछ क्षेत्रों में अधिकतम 20.6 सेंटीमीटर की बारिश दर्ज की गई है।रविवार से हो रही बारिश की वजह से कुछ अंडरब्रिज और सड़कें पानी में डूबी हैं, जिस वजह से शहर में यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई है।

    शहर के दक्षिणी और दक्षिणी-पश्चिमी उपनगर में बीते दो दिनों से तेज बारिश हो रही है, जिस वजह से कई बहुमंजिला इमारतों के बेसमेंट में पानी भर गया है।सोमवार को पूरी रात बारिश के बात, बेल्लांडुर झील में विषैला फोम देखा गया।भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) बेंगलुरु के निदेशक सी.एस. पाटिल के अनुसार, "सक्रिय दक्षिण पश्चिम मानसून की वजह से पूरे शहर में पूरे सप्ताह बारिश हो सकती है।

    मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने ट्वीट कर कहा, "बीबीएमपी अधिकारी हाईअलर्ट पर हैं और निचले इलाकों में रह रहे लोग सावधान रहें।बेंगलुरु के पड़ोसी जिलों रामानगरा, तुमाकुरु और चामराजनगर में भी तेज बारिश हुई है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.