Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    एशिया कप : भारत का सामना आज बांग्लादेश से



    दुबई, 21 सितंबर- एशिया कप-2018 के सुपर-4 दौर में आज भारत और बांग्लादेश की टीमें दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। भारत ने अपने पहले मैच में हांगकांग को मात दी थी तो वहीं अगले मैच में पाकिस्तान को हराया था। बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में श्रीलंका को मात दी थी। वह शानदार फॉर्म में है और यहां की परिस्थतियों में यह टीम बेहद खतरनाक साबित हो सकती है। 

    asia-cup-bharat-ka-samna-aaaj-bangladesh-se
    एशिया कप : भारत का सामना आज बांग्लादेश से
    पाकिस्तान के मैच को दौरान हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को चोट लग गई थी और इसी कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।टीम प्रबंधन हार्दिक के विकल्प के तौर पर टीम से जुड़े दीपक चहर को अंतिम-11 में मौका दे सकता है। टीम में और कोई बदलाव की संभावनाएं नहीं है। रोहित शर्मा और शिखर धवन की सालमी जोड़ी ने पाकिस्तान के मैच में टीम को सधी हुई शुरुआत दी थी। वहीं अंबाती रायडू ने तीसरे नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी की थी। दिनेश कार्तिक भी 31 रनों का योगदान देने में सफल रहे थे। 

    इन चारों के बाद केदार जाधव और महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाज हैं। भारत के लिए बांग्लादेशी गेंदबाजों खासकर स्पिन का सामना करना आसान नहीं होगा। मेहेदी हसन और शाकिब अल हसन के रूप में उसके पास दो ऐसे गेंदबाज हैं जो भारतीय खेमे को परेशानी में डाल सकते हैं। इन दोनों के अलावा तेज गेंदबाज और कप्तान मशरफे मुर्तजा तथा मुस्ताफिजुर रहमान शुरुआती ओवरों में भारत के लिए मुश्किले खड़ी कर सकते हैं।

    वहीं बांग्लादेश की बल्लेबाजी की मजबूत कड़ी तमीम इकबाल पहले मैच में ही चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनका न होना भारत के लिए बड़ी राहत है।उनके न रहने से बल्लेबाजी का भार विकेटकीपर मुश्फीकुर रहीम, लिटन दास और शाकिब पर होगा,मध्यक्रम में महामुदुल्लाह और कप्तान मशरेफ मुर्तजा पर जिम्मेदारी होगी। 

    इन सभी बल्लेबाजों के लिए भारत के भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह का सामना करना आसान नहीं होगा। शुरुआती ओवरों में अगर बांग्लादेश के बल्लेबाज इन दोनों के बच गए तो युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी से पारा पाना भी बांग्लादेश के लिए आसान नहीं होगा। 

    भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, दीपक चहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, सिद्धार्थ कौल और खलील अहमद। 

    बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, मोसादिक हुसैन, मेहदी हसन, रूबैल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, अबु हैदर, आरिफ हक, मोमिनुल हक, नजमुल हुसैन शंटो, नजमुल इस्माल। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.