Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    'अमेरिकी चुनावों में हस्तक्षेप करने वाले देशों पर प्रतिबंध लगेगा'


    वाशिंगटन, 13 सितंबर- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनावों को प्रभावित करने का प्रयास करने वाले देशों पर प्रतिबंध लगाने के लिए बुधवार को एक आदेश पत्र पर हस्ताक्षर किए। ट्रंप प्रशासन रूस, चीन, ईरान और उत्तर कोरिया से इस तरह के संभावित प्रयासों की निंदा की। 


    ameriki-chunavoo-hastchaip-karne-vale-desho-par-pratibandh-lagega
    'अमेरिकी चुनावों में हस्तक्षेप करने वाले देशों पर प्रतिबंध लगेगा'
    समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, इस कार्यकारी आदेश में अमेरिकी खुफिया एजेंसियों को निर्देश दिए गए हैं कि नजर रखे कि क्या चुनावों को प्रभावित करने के प्रयास किए जा रहे हैं और यदि भविष्य में चुनाव में इस तरह का हस्तक्षेप हो तो प्रतिबंध लगाने के लिए एक तंत्र की स्थापना करें।


    ट्रंप ने जारी बयान में कहा, "अमेरिकी चुनाव के नतीजों को विदेशी हस्तक्षेप से प्रभावित करने के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं।"उन्होंने कहा,"हम अपनी चुनाव प्रणाली और प्रक्रिया को सुरक्षित रखने के लिए सख्त कदम उठाने जा रहे हैं।"हालांकि, ट्रंप के इस कदम को विपक्षी डेमोक्रेट और कई रिपब्लिकन से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है,इस बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने बुधवार को इनकार किया कि कांग्रेस के दोनों सदनों के चुनावों में विदेशी हस्तक्षेप को रोकने के लिए ट्रंप के फैसले पर आलोचनाओं का प्रभाव पड़ा है।



    बोल्टन ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया, "हमें लगता है कि यह दिखाना महत्वपूर्ण था कि राष्ट्रपति ने इस मुद्दे पर कड़ा रुख उठाया है और यह ऐसा मुद्दा है, जिसकी हम परवाह करते हैं।"




    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.