Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति ने दी जन्माष्टमी की बधाई

    नई दिल्ली, 2 सितंबर- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने रविवार को देशवासियों को जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर बधाई दी। राष्ट्रपति ने कहा, "जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर मैं भारत एवं विदेशों में रहने वाले सभी भारतीय नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।


    RAASTRPATI-uprastrapati-ne-di-janmasthmi-ki-badhai
    राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति ने दी जन्माष्टमी की बधाई
    राष्ट्रपति ने अपने बधाई संदेश में भगवान कृष्ण के निष्काम कर्म के उपदेश का जिक्र किया।उन्होंने कहा, "भगवान कृष्ण के जीवन एवं उपदेशों में एक सार्वभौमिक संदेश है-निष्काम कर्म का संदेश। भगवान कृष्ण ने अपने संदेश में बिना फल की चिंता किए अपना कर्म करते रहने का उपदेश दिया है। ईश्वर करे, यह त्यौहार हमें विचारों, शब्दों एवं कार्यों में सद्गुणों धारण करने की शक्ति दे और नेकी के रास्ते का अनुसरण करने को प्रेरित करे। 

    उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि भगवान श्री कृष्ण द्वारा भगवद गीता में 'फल की चिंता किए बिना अपने कर्तव्यों का लगन के साथ निष्पादन करने' का शाश्वत संदेश पूरी मानवता के लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है। उन्होंने कहा कि ईश्वर करे, यह त्यौहार हमारे देश में शांति, बंधुत्व, सद्भावना एवं समृद्धि लाए।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.