Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    केंद्र सरकार जल्द लागू करे प्रमोशन में रिजर्वेशन : मायावती

    लखनऊ , 26 सितम्बर- उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने प्रोन्नति में आरक्षण को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया है। 

    Kendra-sarkaar-jald-laggu-kare-pramotion-me-reservation-mayawati

    उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार को प्रमोशन में आरक्षण जल्द लागू करना चाहिए। मायावती ने बुधवार को एक बयान जारी कर यह बातें कही। उन्होंने कहा है कि उच्चतम न्यायालय ने इस संबंध में कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है, इसका हम स्वागत करते हैं। अब ये केंद्र और राज्य सरकार पर निर्भर करता है कि वह प्रमोशन में आरक्षण देती है कि नहीं। इसके बाद मायावती ने केंद्र सरकार से प्रमोशन में आरक्षण की व्यवस्था जल्द लागू करने की मांग की। 

    गौरतलब है कि पदोन्नति में आरक्षण पर सर्वोच्च न्यायालय ने 12 साल पहले दिए फैसले को बरकरार रखा है। अदालत ने कहा कि इस पर फिर से विचार करने की जरूरत और आंकड़े जुटाने की आवश्यकता नहीं है। 


    उच्चतम न्यायालय ने कहा कि 2006 में नागराज मामले में दिए गए उस फैसले को सात सदस्यों की पीठ के पास भेजने की जरूरत नहीं है, जिसमें अनुसूचित जातियों (एससी) एवं अनुसूचित जनजातियों (एसटी) को नौकरियों में पदोन्नति में आरक्षण देने के लिए शर्ते तय की गई थीं। 

    आरती मिश्रा "स्वतंत्र"
    सम्पादक INA न्यूज़ उत्तरप्रदेश  

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.