Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लम्बित शिकायत रखने वाले विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगीः-पुलकित



    हरदोई - तहसील शाहाबाद में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कानूनगों, लेखपाल एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गरीबों की पट्टे की जमीन पर बार-बार दंबग एवं अपराधिक व्यक्तियों द्वारा कब्जे की शिकायतें प्राप्त हो रही है, संबंधित अधिकारी ऐसे दबंग एवं अपराधियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए आज ही गिरफ्तारी की जायें,जिलाधिकारी ने कहा कि गरीबों एवं असहाय लोगों को परेशान करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें।

    DM-lambit-shikayat-rakhne-balee-vibhag-ke-adhikariyo-ke-khilaaf-karywahi-ki-jyegi-pulkit-khare
    लम्बित शिकायत रखने वाले विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगीः-पुलकित

    जिलाधिकारी ने विद्दुत विभाग के संबंध में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण करने के निर्देश विद्दुत अधिशासी अभियंता  को  निर्देश देते हुए कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में खराब होने वाले ट्रांसफार्मरों को निर्धारित समय में बदला जाये तथा उपभोक्ताओं को रोस्टर के अनुसार विद्दुत आपूर्ति की जाये और ग्रामीण क्षेत्रों में जर्जर विद्दुत लाइन को भी बदलवायें। वृद्वा, निराश्रित एवं दिब्यांग पेंशन के संबंध में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पात्रों की पेंशन बन्द हो गयी उनकी पेंशन पुनः बहाल की जाये और नये पात्रों के आवदेन प्राथमिकता पर भरवाकर उनकी पेंशन स्वीकृत कराना सुनिश्चित करें,मिट्टी तेल एवं राशन वितरण की शिकायतों पर श्री खरे ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामवासियों को प्रतिमाह मिट्टी का तेल एवं राशन वितरण किया जाये और जो कोटेदार राशन वितरण में लापरवाही करे उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही करें। जिलाधिकारी ने उपस्थित सभी जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि मा0 मुख्यमंत्री, शासन स्तर सम्पूर्ण समाधान एवं थाना दिवस आदि से प्राप्त होने वाली समस्त शिकायतों का निस्तारण निर्धारित तिथि तक करना सुनिश्चित करें अन्यथा लम्बित शिकायत रखने वाले विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।
     
    DM-lambit-shikayat-rakhne-balee-vibhag-ke-adhikariyo-ke-khilaaf-karywahi-ki-jyegi-pulkit-khare
                 कब्जा करने वाले अपराधियों को चिहिन्त करें और उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही करेंः-प्रियर्दशी

    इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियर्दशी ने पुलिस अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में गरीबों एवं असहाय लोगों को परेशान करने एवं उनकी जमीन आदि पर कब्जा करने वाले अपराधियों को चिहिन्त करें और उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही करें। मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार ने भी अधिकारियों को विकास एवं निर्माण को गुणवत्ता परक मानक के अनुरूप कराये तथा शिकायतों को समयबद्व तरीके से निपटायें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी एस0के0 रावत, डीएफओ राकेश चन्द्रा, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी शाहाबाद श्रद्धा , सीओ शाहाबाद सहित अन्य सभी जिलास्तरीय अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, सीडीपीओ एवं थानाध्यक्ष आदि मौजूद रहें। तहसील दिवस के उपरान्त जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक व मुख्य विकास अधिकारी ने गांव में स्वच्छता का संदेश पहुंचाने वाले प्रचार वाहन का फीता काट कर एवं हरी झण्डी दिखाकर गांवों में प्रचार-प्रसार के लिए रवाना किया।


    शुभम वाजपेई
    INA न्यूज़ ब्यूरो चीफ हरदोई


     

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.