Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    चीन के 200 अरब डॉलर के सामान पर शुल्क को ट्रंप की हरी झंडी


    वाशिंगटन, 15 सितंबर - अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने प्रशासन से 200 अरब डॉलर के चीनी सामान पर आयात शुल्क लगाने के फैसले को मूर्त रूप देने को कहा है लेकिन अभी इस संबंध में आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। सीएनएन ने प्रवक्ता लिंडसे वॉल्टर्स ने शुक्रवार को कहा कि हालांकि इस संबंध में घोषणा के ऐलान का समय स्पष्ट नहीं है।

    चीन के 200 अरब डॉलर के सामान पर शुल्क को ट्रंप की हरी झंडी

    ट्रंप ने शुल्क के मुद्दे पर इस सप्ताह की शुरुआत में शीर्ष सहयोगियों से मुलाकात की थी और उन्हें इस योजना के अनुरूप आगे बढ़ने के निर्देश दिए थे।

    वॉल्टर्स ने कहा, "राष्ट्रपति ने स्पष्ट किया कि वह और उनका प्रशासन चीन की गलत व्यापार नीतियों से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाना जारी रखेगा।"

    उन्होंने कहा, "हमने अमेरिका द्वारा उठाई गई चिंताओं से निपटने के लिए चीन को प्रोत्साहित किया है।"

    ट्रंप ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा था, "हम चीन के साथ किसी तरह के समझौते के लिए किसी तरह के दबाव में नहीं हैं। वे हमारे साथ समझौते को लेकर दबाव में हैं।"

    इस सप्ताह अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन मनुचिन ने नए दौर के शुल्क लगाए जाने से पहले चीन के साथ वार्ता बहाल करन का निमंत्रण दिया था। 

    ट्रंप के शीर्ष आर्थिक सलाहकार लैरी कुडलॉ ने बुधवार को फॉक्स न्यूज को बताया था कि अमेरिकी सरकार को सूचना मिली है कि चीन के शीर्ष अधिकारी हमसे वार्ता के इच्छुक हैं।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.