Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 स्वामी दयाल के नेतृत्व में 6 टीमों का गठनः-एस0के0 रावत


    हरदोई, 15 सितम्बर - मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एस0के0 रावत ने बताया है कि विभिन्न इलेक्ट्रानिक एवं प्रिंट मीडिया में सी0एच0सी0 संडीला में 61 मौते होने की सूचना थी, जबकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा जनपद में अब तक 18 मौतों की पुष्टि हुई है, जिसमें बुखार से 6 मौते हुई है शेष 12 मौतों में क्रमशः 5 अस्थमा से, 01 दीवार के गिरने से चोट लगने के कारण, 01 डायबिटीज से, 02 दस्त से, 01 गुर्दा रोग के कारण तथा 02 हार्ट अटैक से मौतें होने की पुष्टि हुई हैै। 

    अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 स्वामी दयाल के नेतृत्व में 6 टीमों का गठनः-एस0के0 रावत

    उन्होने बताया है कि विकास खण्ड संडीला के लिए अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 स्वामी दयाल के नेतृत्व में 6 टीमों का गठन किया गया है, जिनका नं0 7839673127 है, जो प्रतिदिन प्रभावित क्षेत्रो में की गई निरोधात्मक कार्यवाही से जनपद मुख्यालय को अवगत करायेंगे। उन्होने बताया कि गठित 6 टीमो में क्रमशः डा0 राजपाल, डा0सी0बी0सिंह, डा0 राजेश वर्मा (कन्ट्रोलरूम), डा0 राजेश कुमार, डा0 अंजू एवं डा0 सरिता के नेतृत्व में क्रमशः ग्राम तिलोइया खुर्द, नरायनपुर, सिकरोरी, गोसवां, डांगा, अहिमाखेड़ा, कुंदौरी एवं भिठौली में 1112 मरीजों का परीक्षण कर दवा वितरित की गई, जिसमें बुखार के 457 रोगी पाये गये। 226 मरीजों की रक्त पट्टिकायें बनाई गई, 126 मरीजो का मलेरिया कार्ड टेस्ट किया गया। 27 मरीज मलेरिया पाॅजीटिव पाये गये, जिनका उपचार किया गया तथा निरोधात्मक कार्यवाही की गई। 


    उन्होने बताया कि सभी सामु0/प्रा0स्वा0के0 के अधीक्षक/प्रभारी चिकित्साधिकारी अपने विकास खण्ड पर प्रतिदिन सायंकालीन बैठकर अग्रिम दिवसो में रैपिड रिस्पांस टीम को सक्रिय कर संभावित/प्रभावित ग्रामों में कैम्प आयोजित कर निरोधात्मक कार्यवाही करेंगे। प्रत्येक उपकेन्द्र स्तर पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला के नेतृत्व में आशाओं के सहयोग से बुखार एवं अन्य बीमारियों से प्रभावित मरीजों की लिस्टिंग करके उपचारित करेंगी। रैपिड रिस्पांस टीम पहुॅचने पर मरीजो के कैम्प में लाकर उपचार करायेगी। 

    शुभम बाजपेई 
    INA न्यूज़ ब्यूरो चीफ 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.