Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    विरोधियों को पूरा सम्मान देते थे अटलजी : अखिलेश


    लखनऊ, 17 अगस्त- उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का चले जाना एक महान जीवन का अंत है, लेकिन उनके द्वारा दी गई प्रेरणा सदा जीवित रहेगी। वह विचारधारा से असहमति के बावजूद विरोधी नेताओं के प्रति भी सम्मान भाव रखते थे। उन्होंने कहा, "अटल जी को हमारी भावपूर्ण श्रद्धांजलि! अटल बिहारी वाजपेयी की गिनती देश के शीर्ष नेताओं में की जाती थी। वे ओजस्वी वक्ता और लोकप्रिय कवि थे। उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में भी छाप छोड़ी थी।"

    विरोधियों- को- पूरा- सम्मान- देते -थे- अटलजी
    विरोधियों को पूरा सम्मान देते थे अटलजी: अखिलेश
    अखिलेश ने कहा कि लोकसभा में उनके भाषणों को बड़े ध्यान से सुना जाता था। उन्हें श्रेष्ठ सांसद के अलावा भारतरत्न से सम्मानित किया गया था। अटल संसदीय राजनीति में छह दशक तक सक्रिय रहे। सामान्य ग्रामीण परिवेश से शिखर तक पहुंचने का उनका संघर्षशील जिंदगी का सफर रहा। उनके निधन से देश ने एक कुशल प्रशासक एवं लोकप्रिय नेता खो दिया है।

    उन्होंने कहा कि वे विचारधारा से असहमति के बावजूद विरोधी नेताओं के प्रति भी सम्मान भाव रखते थे। यह उनके व्यक्तित्व का विलक्ष्ण भाव था कि व्यक्तिगत स्तर पर वे किसी के प्रति राग-द्वेष नहीं रखते थे। अटल जी लोकतंत्र की स्वस्थ परंपराओं का निर्वहन करते थे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.