Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मुंबई की इमारत में आग लगने से 4 की मौत.


    मुंबई, 22 अगस्त - मुंबई में एक गगनचुंबी इमारत में बुधवार को भयंकर आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई और 16 घायल हो गए। परेल स्थित 17 मंजिली क्रिस्टल टावर बिल्डिंग की 12वीं मंजिल में आग लग गई, जिसके बाद यह ऊपर की मंजिलों में फैल गई। इस इमारत में 100 से अधिक लोग रहते हैं।आग 13वीं मंजिल तक तुरंत फैल गई और फ्लैट्स में फैल गई, जिससे इमारत में रह रहे 100 से अधिक लोग फंस गए।

    mumbai-ki-imarat-me-aag-lagne-se-4-ki-maut
    मुंबई की इमारत में आग लगने से 4 की मौत.

    मुंबई फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 12 गाड़ियां और अन्य उपकरण भेजे।दमकल विभाग के कर्मियों ने इमारत में रह रह कई परिवारों के फंसे 20 लोगों को सकुशल बाहर निकाला।आग लगने के सटीक कारण की जांच की जा रही है। अधिकारियों को लगता है कि शॉर्ट-सर्किट की वजह से आग लगी हो सकती है।मृतकों में दो पीड़ितों की पहचान शुभदा शेलके (62), बबलू शेख (36) के रूप में हुई है। दो अन्य लोगों की पहचान की जा रही है।

    अधिकारियों ने कहा कि घायलों में से एक दमकल विभाग का कर्मी संदीप मांजरे, नौ पुरुष और छह महिलाएं शामिल हैं।घटनास्थल पर पहुंचे मुंबई मेयर विश्वनाथ महादेश्वर ने कहा कि इस संबंध में जांच शुरू की जाएगी कि क्या इमारत में सुरक्षा उल्लंघन किया गया, जिस वजह से आग लगी। कुछ निवासियों ने संवाददाताओं को बताया कि इमारत में निकासी द्वारों पर आग बुझाने के कोई उपकरण नहीं थे। 

    विजय लक्ष्मी सिंह 'वैदेही'

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.