Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मप्र में भारी बारिश की चेतावनी.


    भोपाल, 22 अगस्त- मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में जारी बारिश से बुधवार को जनजीवन प्रभावित है। कई मागरें पर आवागमन प्रभावित है तो निचली बस्तियों में पानी भर गया है। मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी मध्य प्रदेश के मध्य भाग में कम दबाव का क्षेत्र बनने के साथ चक्रवाती हवाओं का घेरा बना हुआ है जिससे राज्य में बारिश का दौर जारी है। 
    madhya-pradesh-me-bhaari-barish-ki-chetawani
    बीते 24 घंटों के दौरान हुई बारिश से भोपाल, विदिशा, रायसेन आदि जिलों की निचली बस्तियों और ग्रामीण बस्तियों में जलभरावऔर आवागमन भी प्रभावित रहा।मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के 51 में से 35 जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है और साथ ही अन्य हिस्सों में भी गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार जताए हैं।

    राज्य में हुई बारिश से गर्मी और उमस से राहत है। बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 21 डिग्री, ग्वालियर का 24 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 34.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस रहा। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.