Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सामाजिक विभूतियाँ "जज्बा अवार्ड" से सम्मानित

    लखनऊ - रविवार को अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान में "मदर्स लैप वेलफेयर फाउंडेशन" द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे अलग अलग क्षेत्रों में कार्य करने वाले नामचीन समाजसेवियों को "जज्बा अवार्ड" से सम्मानित किया गया. 


    "जज्बा अवार्ड" के माध्यम से उनके हौसलों को सलाम किया गया जिन्होंने अपने हौसलों के बल पर समाज में एक मुकाम हासिल किया है. कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से हुई. कार्यक्रम में नन्हे मुन्नों बच्चो ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अपना लोहा मनवाया. "यह देश है वीर जवानों का" और "कहते हैं हमें प्यार से सब इंडिया वाले" की प्रस्तुति ने तो सभागार का माहौल ही बदल दिया. 

    दर्शक नन्हे मुन्नों की प्रस्तुति पर भाव विभोर हो गए एवं तालियों की गडगडाहट से सभागार गुंजायमान हो गया . जज्बा डांस एकेडमी की ओर से बच्चों ने "नारी शक्ति" व "सेव गर्ल्स" पर आधारित नाटिका का मंचन भी किया.जिसमे शालिनी , प्रखर, सुगंध, आराध्या, कनिष्का, अभिषेक एवं सत्यम श्रीवास्तव ने अपने अभिनय का जादू बिखेरा. इसके अलावा रूबल जैन, स्वरा त्रिपाठी, यथार्थ पाण्डेय, वैभव ने डांस करके सबका मन मोह लिया. कार्यक्रम के अंत में समाज में उत्कृष्ट योगदान देने वाले 61 महान विभूतियों को "जज्बा अवार्ड" से सम्मानित किया गया. इस अवसर पर सहारा परिवार की ओर से 5 साईकिल, विनय सिंह (वाराणसी) द्वारा 1 साईकिल, अनितराज (लखनऊ) द्वारा 1 साईकिल, विशाल सिंह (लखनऊ प्रसादम सेवा) की तरफ से 1 साईकिल स्लम के बच्चों को उपहार स्वरुप भेंट की गई.


    संस्था की संस्थापक मानसी प्रीत जैस्सी व संस्था के सचिव मोहित सिंह चौहान ने सभी अतिथियों व कलाकारों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा की यह क्षण हमारे लिए अमूल्य है और इससे  हमारा मनोबल बढ़ा है. हम सभी अतिथियों का दिल से शुक्रिया अदा करते हैं जिन्होंने बच्चों के मनोबल को बढ़ाने के लिए अपना समय दिया . साथ ही साथ सुमन रावत व पूरी "पॉवर विंग्स" टीम  के विशेष योगदान पर हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया. मानसी प्रीत ने कहा कि शिक्षा, संस्कार, स्वास्थ्य, सुरक्षा, स्वावलंबी बनाना यह हमारे पांच मुख्य उद्देश्य हैं , जिससे हम बच्चों को बेहतर बनाने का हर संभव प्रयास करते हैं. 

    "मदर्स लैप वेलफेयर फाउंडेशन" गरीब व अनाथ बच्चों को भी समाज की मुख्य धारा में जोड़ रही है , उन्हें भोजन, कपडा, शिक्षा एवं खेल कूद के साथ साथ हुनरमंद बनाने का काम भी कर रही है , इसके लिए संस्था की संस्थापक मानसी प्रीत जैस्सी जी तोड़ मेहनत करती हैं .


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.