Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सीरिया से अमेरिकी सेना को वापस बुलाने पर फैसला जल्द : ट्रंप


    वॉशिंगटन, 4 अप्रैल - अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया से अमेरिकी बलों को वापस बुलाने के अपने इरादे को फिर दोहराया है। उन्होंने इसका कारण यह दिया है कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से लड़ाई लगभग समाप्त हो चुकी है। 


    समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ट्रंप ने मंगलवार को व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "इस पर शीघ्र फैसला लिया जाएगा।"

    उन्होंने कहा, "इस मामले में हमारा मुख्य उद्देश्य आईएस से मुक्ति पाना था। हमने यह लक्ष्य लगभग हासिल कर लिया है और हम अन्य पक्षों के साथ मिलकर जल्द ही इस पर फैसला ले लेंगे।"

    ट्रंप ने कहा, "मैं हमारे सैनिकों को अमेरिका वापस लाना चाहता हूं।"

    ट्रंप की टिप्पणी हालांकि अमेरिकी सेना के रुख से अलग है। पेंटागन और अमेरिकी विदेश विभाग ने सलाह दी है कि आईएस को पूरी तरह हराने के लिए और अधिक समय तक प्रयास जरूरी हैं।

    अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह शिकायत भी कि देश ने पिछले 17 सालों में मध्य पूर्व में सात खरब डॉलर खर्च किए हैं, जिससे और कुछ नहीं केवल मौत और विध्वंस ही हासिल हुआ है।

    ट्रंप ने सीरिया में अमेरिकी सेना की मौजूदगी पर नाखुशी जताते हुए पिछले सप्ताह अमेरिकी राज्य ओहियो में कहा था कि उनका देश जल्द ही सीरिया से अपनी सेना को वापस बुला लेगा।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.