Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    स्वच्छता से सिद्धी अभियान के अन्र्तगत मुख्य चिकित्साधिकारी ने शपथ दिलाई गई


    अपने घर व आस-पास साफ-सफाई रखें और लोगों को पे्ररित भी करेंः विजय सिंह.

    हरदोई - 02 अप्रैल 2018- 02 से 15 अप्रैल तक चलने वाले विशेष संचारी रोग नियन्त्रण पखबाड़े के तहत अन्तर्विभागीय सहयोग से दिमागी बुखार के सभी कारकों पर उचित जानकारी एवं प्रबन्धन के अन्र्तगत स्वच्छता से सिद्धी के संबन्ध में गांधी भवन से आयोजित रैली में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0पी0एन0चुतर्वेदी ने उपस्थित छात्र/छात्राओं, अध्यापकांे एवं चिकित्सकों को स्वच्छता की शपथ दिलाई एवं हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया।


    रैली को संबोधित करते हुये मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि प्रदेश सरकार के स्वच्छता से सिद्धी अभियान के अन्र्तगत हम सभी को यह शपथ लेनी चाहिये कि प्रत्येक वर्ष 100 घण्टे अर्थात प्रति सप्ताह दो घण्टे स्वच्छता के लिये देंगे तथा अपने देश, प्रदेश, शहर व गांव को स्वच्छ रखने के साथ-साथ पर्यावरण को स्वच्छ रखने का प्रयास करेंगे। 

    इस अवसर पर डीआईओ डा0विजय कुमार सिंह ने बताया कि कोई भी बुखार दीमागी बुखार हो सकता है और यह जानलेवा हो सकता है। रोग के उपरान्त शारीरिक और मानसिक विकलांगता भी ला सकता है। इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित होने का खतरा 01 से 15 वर्ष तक के बच्चों को होता है। उन्होने छात्र/छात्राओं से कहा कि अपने घर व अपने आस-पास साफ सफाई रखें। वातावरण को स्वच्छ रखें तथा समुदायों को भी साफ सफाई एवं स्वच्छता के लिये प्रेरित करें। उन्होने कहा कि यदि आप लोगों के गांव व घर के आस-पास कोई भी बच्चा बुखार से पीड़ित हो तो उसे तत्काल सरकारी अस्पताल ले जाने के लिये प्रेरित करें और भर्ती भी करायें। 

    रैली में डा0ए0के0सिंह, डा0राजशे वर्मा, डा0धीरेन्द्र सिंह, समाज सेवी संजू कश्यप सहित अन्य चिकित्सक एवं एस0एस0इन्सीटीयूट व निर्मला नर्सिंग होम के छात्र/छात्रायें व अध्यापकों ने भाग लिया।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.