Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बंगाल : तनावग्रस्त इलाकों के दौरे के लिए भाजपा टीम रवाना


    कोलकाता, 1 अप्रैल - पश्चिम बंगाल में आसनसोल के तनावग्रस्त इलाकों का दौरा करने के लिए रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का एक प्रतिनिधिमंडल कोलकाता से रवाना हुआ। राज्य प्रशासन द्वारा इलाके में प्रवेश पर प्रतिबंध को नजरअंदाज करते हुए प्रतिनिधिमंडल दौरा करने के लिए रवाना हुआ है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक चार सदस्यीय समिति गठित की है, जिसमें पार्टी उपाध्यक्ष ओम माथुर, पूर्व केंद्रीय मंत्री शहनवाज हुसैन, सांसद रूपा गांगुली और बी.डी. राम शामिल हैं। यह सभी लोग पश्चिम बर्धमान जिले के आसनसोल-रानीगंज इलाके के हालात का जायजा लेंगे। 


    इन इलाकों में राम नवमी की रैली के बाद दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी। राज्य सरकार ने सुरक्षा कड़ी करते हुए इलाके में निषेधात्मक आदेश जारी किए थे। 



    भाजपा प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने कहा, "हमें इलाके के दौरे पर प्रतिबंध के बारे में किसी ने नहीं बताया। देश की किसी भी जगह पर जाने के लिए हमें किसी की इजाजत की जरूरत क्यों है? हम सीमा पार कर किसी अन्य देश में प्रवेश करने का प्रयास नहीं कर रहे।"



    रानीगंज में सोमवार को संघ से संबंधित लोगों द्वारा आयोजित रामनवमी के जुलूस में दो समूहों के बीच झड़प के दौरान एक बम फटने से पुलिस उपायुक्त को अपना हाथ गंवाना पड़ा था। साथ ही इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।



    झड़प के दौरान कई दुकानों और घरों में तोड़फोड़ की गई और आग लगा दी गई। 



    पुलिस ने कुछ दिन पहले स्थानीय सांसद व भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो को इलाके का दौरा करने से रोक दिया था और कहा था कि इसे इलाके में तनाव और बढ़ सकता है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.