Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    दलितों के हित में राजग का हिस्सा बनें मायावती : आठवले


    लखनऊ , 30 मार्च  रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने शुक्रवार को यहां कहा कि दलितों के हित के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हो जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि यदि मायावती राजग के साथ मिलकर अगला लोकसभा चुनाव लडें़गी, तो यहां की सभी सीटें जीत जाएंगे। 


    आठवले ने वीवीआईपी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कहा, "आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भाजपा व सहयोगी दलों को 50 से अधिक और सपा-बसपा गठबंधन को 25-30 सीटें मिल सकती हैं।"

    इसका आधार पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "ऐसा उनका मानना है।"

    उन्होंने कहा, "भाजपा यदि कहती है कि वह अकेले ही 80 सीटें जीत जाएगी तो ऐसा उसका अपना मत हो सकता है, लेकिन मेरे हिसाब से उसे 50 प्लस सीटें मिल सकती हैं, लेकिन यदि मायावती साथ आ जाएं तो ज्यादा सीटें जीत सकते हैं।" 

    उन्होंने कहा, "अगर मायावती राजग के साथ आ जाएं तो हम, रामविलास पासवान और मायावती भाजपा से ज्यादा से ज्यादा सीटें हासिल कर सकते हैं और उस सूरत में उत्तर प्रदेश में भाजपा और सहयोगी दलों को पूरी 80 सीटें मिल सकती हैं।"

    आठवले ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में सपा ने बसपा को धोखा दिया, इसीलिए बसपा उम्मीदवार हार गया। 

    उन्होंने बताया कि एससी/एसटी अधिनियम पर सर्वोच्च न्यायालय के ताजा आदेश पर केन्द्र सरकार सोमवार को पुनर्विचार याचिका दायर करेगी।

    बाबा साहब के नाम के साथ उनके पिता रामजी का नाम जोड़े जाने के उप्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दलितों पर अत्याचार कम करने के लिए अंतरजातीय विवाह को बढ़ावा दिया जाना चाहिए। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.