Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मुंबई : नौकरी की मांग कर रहे युवाओं के प्रदर्शन से रेल सेवा ठप


    मुंबई, 20 मार्च  रेलवे में भर्ती से संबंधित मुद्दों को लेकर युवाओं के विरोध प्रदर्शन, पुलिस की कार्रवाई और उसके जवाब में प्रदर्शनकारी युवाओं की पत्थरबाजी के कारण मंगलवार को सेंट्रल रेलवे की उपनगरीय रेल सेवा ठप पड़ गई। 

    प्रदर्शनकारी माटुंगा और दादर के बीच रेल की पटरी पर बैठ गए और लेट गए, जिसके चलते करीब तीन घंटे तक रेलवे सेवा बाधित रहा। 

    कैब चालकों और एप आधारित टैक्सी चालकों के द्वारा सोमवार को शुरू किए गए हड़ताल के बाद मंगलवार को इस प्रदर्शन के चलते करीब 45 लाख यात्रियों करीब 45 लाख यात्रियों को लगातार दूसरे दिन परेशानी का सामना करना पड़ा। 

    पुलिस ने प्रदर्शकारियों को तितर-बितर करने के लिए हल्का लाठी चार्ज किया, जिसके जवाब में उत्तेजित युवाओं ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। 

    इस प्रदर्शन में पांच लोग और कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। यहां तक कि स्थिति को संभालने के लिए पुलिस और रेलवे के शीर्ष अधिकारियों को घटनास्थल पर जाना पड़ा। 

    ऑल इंडिया एक्ट अपरेटिंस एसोससिएशन (एएएएए) के कार्यकताओं ने यह विरोध प्रदर्शन किया। इस संगठन ने ऑल इंडिया रेलवे एक्ट अपरेंटिस परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों के लिए सभी राज्यों में स्थानीय लोगों के लिए 20 प्रतिशत कोटा रद्द करने की मांग की। 

    उन लोगों ने दावा किया उन्होंने अपनी मांगें रेल मंत्री पियूष गोयल के समक्ष उठाई थीं, लेकिन इस मामले में कोई प्रगति नहीं हुई।

    इस बीच, बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति एवं यातायात (बेस्ट) ने यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न पड़ावों पर अतिरिक्त बसें चलाई है। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.